Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोKia EV9 vs Volvo EX90: इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में किसका पलड़ा है...

Kia EV9 vs Volvo EX90: इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में किसका पलड़ा है भारी! दोनों के बीच का कन्फ्यूजन चुटकियों में कर लें दूर

Date:

Related stories

Kia EV9 vs Volvo EX90: किआ ने हाल ही में Kia EV9 की कीमतों के बारे में जानकारी दी है। इसके इसी साल हुए ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी की तरफ से पेश किया गया था। इस गाड़ी को इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूल प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। अब ऐसे में इसके फीचर्स भी सामने आ चुके हैं तो इसका कंपेरिजन Volvo EX90 इलेक्ट्रिक एसयूवी से किया जा रहा है और लोगों के कन्फ्यूजन पैदा हो रहा है कि आखिर दोनों में से किस कार का चुनाव करना चाहिए। तो हम यहां इन दोनों के बारे में ही बताने वाले हैं। इस खबर को पढ़कर आपका कन्फ्यूजन चुटकियों में दूर हो जाएगा।

बैटरी पैक में किसका है ज्यादा रुतबा

किआ ईवी 9 (Kia EV9) में जो बैटरी पैक दिया जाता है वह 210 एचपी की शक्ति और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें एक और ट्रिम वेरिएंट भी आता है जिसमें 76.1kwh बैटरी पैक प्रदान किया जाता है। इसकी क्षमता 215 एचपी की शक्ति और 350 एनएम की टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। जबकि इसके मुकाबले में देखी जा रही वॉल्वो की इलेक्ट्रिक कार में 496एचपी और 910 एनएम के टॉर्क के साथ 111Kwh बैटरी पैक प्रदान किया जाता है। जिसके बारे में कंपनी 483 किमी की रेंज देने का वादा करती है।

फीचर्स Kia EV9Volvo EX90
बैटरी पैक76.1kwh111Kwh बैटरी पैक
शक्ति210 एचपी की शक्ति496एचपी की पावर
टॉर्क350 एनएम का टॉर्क910 एनएम का टॉर्क
ADASमिलता है।मिलता है।

किसमें ज्यादा मिलते हैं फीचर्स

फीचर्स के लिहाज से देखा जाए तो किआ की इलेक्ट्रिक कार में इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सिंगल डिस्प्ले और साथ ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर दिया जाता है। इसमें सेफ्टी के लिए ADAS तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है और वॉल्वो की गाड़ी में 14.5 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया जाता है। साथ ही इसमें भी आपको एडास टेक्नोलॉजी की सुविधा देखने को मिल जाती है।

दोनों की कीमतों में अंतर

किआ के द्वारा हाल ही में Kia EV9 के बेस वेरिएंट की कीमतों का खुलासा किया गया है। इसकी कीमत 45.66 लाख रुपये निर्धारित की गई है। जबकि वॉल्वो की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमतों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है इसकी कीमत 65 लाख रुपये के इर्द-गिर्द हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here