Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोKia Sonet vs Hyundai Venue: किस SUV में मिलेंगे अमेजिंग फीचर्स, खरीदने...

Kia Sonet vs Hyundai Venue: किस SUV में मिलेंगे अमेजिंग फीचर्स, खरीदने से पहले जान लीजिए ये बड़ा अंतर

Date:

Related stories

Kia Sonet vs Hyundai Venue: देश में पिछले कुछ समय में बड़ी गाड़ियों की मांग में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। ऐसे में SUV की बढ़ती मांग को देखते हुए कई ऑटो कंपनियों ने भारतीय बाजार में अपनी धांसू एसयूवी कारों को पेश किया है। यदि आप नई कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं और वो भी SUV घर लाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काम की है। हम बता रहे हैं दो दमदार SUV Kia Sonet vs Hyundai Venue के बीच क्या अंतर है और इनके फीचर्स एक-दूसरे से कितने अलग हैं।      

Kia Sonet की खूबियां

साउथ कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी किया मोटर्स की Kia Sonet एक कॉम्पैक्ट SUV कार है। किया ने इस कार में डिजाइन से लेकर लुक पर काफी काम किया है। यही वजह है कि इसे भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने इस कार में मस्कुलर और धांसू डिजाइन दिया है। इससे ये कार एक स्पोर्ट्स कार की तरह लगती है। इस कार में प्रीमियम इंटीरियर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 2023 Hyundai Verna vs Honda City Facelift: किस सेडान को खरीदने में होगा फायदा, जानिए बेहतर ऑप्शन

इस कार में 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन दी गई है। इस कार की चौड़ाई काफी अच्छी है, इस वजह से इसमें हवादार सीटें और आरामदायक कैबिन दिया गया है। इसका डीजल वर्जन 24.10KM की माइलेज देती है। इसमें दो पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर और 1.2 लीटर के दिए गए हैं। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.69 लाख रुपये है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 14.39 लाख रुपये है।

इंजन998cc
ताकत81.86 – 118.36 Bhp
टॉर्क250nm
माइलेज18.4km

Hyundai Venue की खूबियां

साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai भी एसयूवी सेगमेंट में काफी मशहूर है। Hyundai Venue में डबल टोन इंटीरियर और सीधी लाइन के साथ एक आट्रैक्टिक लुक में आती है। इस कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसका डीजल वर्जन 23.3KM की माइलेज देता है। इस कार में दो पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर और 1.2 लीटर के साथ आते हैं। ये कार imt, मैनुअल और डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आती है। इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.68 लाख रुपये है और टॉप मॉडल की कीमत 13.11 लाख रुपये है।

इंजन998cc
ताकत81.8 – 118.41 Bhp
टॉर्क172nm
माइलेज23.3KM

ये भी पढ़ें:  15000 से कम में खरीदें 49999 रुपये वाला Infinix Zero Ultra 5G स्मार्टफोन, 200MP का कैमरा आपकी कर देगा बल्ले-बल्ले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories