Home ऑटो 300 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज के साथ KTM 890 SMT को किया...

300 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज के साथ KTM 890 SMT को किया लॉन्च, 10 साल बाद फिर से तबाही मचाने को तैयार

0
KTM 890 SMT
KTM 890 SMT

KTM 890 SMT: एडवेंचर बाइक सेगमेंट में KTM ने अपना अलग ही दबदबा बनाया हुआ है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में अकसर बाइकों को लॉन्च करती रहती है। एडवेंचर बाइक्स के लिए कंपनी ने एक बार बड़ा धमाका करते हुए KTM  890 SMT को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने SMT सेगमेंट में साल 2009 में KTM 990 SMT को लॉन्च किया था लेकिन यह बाइक ज्यादा समय तक ऑटोमोबाइल सेक्टर में टिक नहीं सकी और महज चार साल बाद साल 2013 में KTM 990 SM को बंद कर दिया। अब कंपनी ने अपने इस सेगमेंट में KTM 890 SMT को बाजारों में उतारने का फैसला किया है। कंपनी ने अपनी इस बाइक को पूरी तरह से बदले हुए रूप में लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में।

ग्लोबल मार्केट में किया गया लॉन्च

कंपनी ने अपनी इस बाइक भारत में लॉन्च नहीं किया है बल्कि इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में भी खुलासा नहीं किया है कि इस बाइक को भारत में कब तक लॉन्च किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमतों का ऐलान नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: Motorola Moto E13 स्मार्टफोन को भारी छूट पर खरीदने का सुनहरा मौका, अभी नहीं तो कभी नहीं!

पहले के मुकाबले कितनी आरामदायक है KTM 890 SMT

पहले के मुकाबले इस बाइक में बहुत से बदलाव किए गए हैं। इसके हैंडलबार को ब्रॉड किया गया है और इसकी सीट को और भी कंफर्टेबल बनाया गया है। इसमें स्ट्रीट फोकस्ड चेसिस, एडजस्टेबल सस्पेंशन, डुअल ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें 5 इंच की TFT यूनिट दी गई है जिसे KTM Connect Application के साथ जोड़ा गया है ताकि यह लोगों को मैप से नेविगेट कर सके। इसमें तीन राइडिंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में 15.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। एक बार टैंक फुल करने के बाद यह बाइक 300 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज दे सकती है।

कैसा है इंजन?

अगर इसके इंजन की बात करें तो बता दें कि कंपनी ने KTM 890 SMT में पूरी तरह से री-ट्यून 890 LC8 C इंजन दिया है। ये इंजन पैरेलल ट्विन मोड में है। इसमें दिया जा रहा 890 सीसी का इंजन 105 bhp की पॉवर और 100 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Brand KTM
Model KTM 890 SMT
Engine Displacement 890 cc
Max Power 105 bhp
Max Torque 100 Nm
Transmission 6 Speed Manual Transmission

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Exit mobile version