Home ऑटो AVATAR E12 Electric Car की लीक जानकारी ने उड़ाई Tesla की नींद!...

AVATAR E12 Electric Car की लीक जानकारी ने उड़ाई Tesla की नींद! 600KM की रेंज के साथ मिल सकता है ताकतवर पावरट्रेन

0
AVATAR E12 Electric Car
AVATAR E12 Electric Car

AVATAR E12 Electric Car: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लगतार तकनीक का बदलाव और इसका इस्तेमाल बदल रहा है। दुनियाभर की ईवी मार्केट में एक से बढ़कर एक नई कार आ रही हैं। इनमें दमदार बैटरी पैकेज के साथ बेहतरीन रेंज देने की भी पूरी कोशिश की जा रही है। ईवी सेगमेंट में टेस्ला और बीवाएडी जैसी कंपनियां काफी मजबूती से आगे बढ़ रही हैं। ऐसे में इन कंपनियों को टक्कर देने के लिए AVATAR एक शानदार इलेक्ट्रिक कार AVATAR E12 Electric Car पर काम कर रही है। दावा किया जा रहा है कि इस कार को बहुत जल्द ही लॉन्च जाएगा।

AVATAR E12 Electric Car की जानकारी

AVATAR E12 Electric Car के लॉन्ट से पहले ही इसकी कुछ तस्वीरें और खूबियां काफी तहलका मचा रही हैं। खबरों की मानें तो Huawei द्वारा फंडिड इस कार को इलेक्ट्रिक सेडान सेगमेंट के तहत उतारा जाएगा। कार का बाहरी लुक काफी स्पोर्टी और इंटीरियर भी काफी क्लासी हो सकता है।

ये भी पढ़ें: सारे काम धंधे छोड़कर लोग Maruti Suzuki Jimny की कर रहे हैं धड़ाधड़ बुकिंग, खूबियां जानकर आप भी खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर!

AVATAR E12 Electric Car की संभावित खूबियां

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, बड़ी साइज की इलेक्ट्रिक सेडान में स्लीक डिजाइन दिया जाएगा। इसमें कूप स्टाइल रूफ लाइन दी जाएगी। स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ इसके व्हील बेस को लंबा रखा गया है। ईवी कार के आगे की तरफ बड़ी ग्रिल और शॉर्प हैडलाइट्स दी गई है। साथ में अच्छे चौड़े टेललाइट्स दिए गए हैं।

AVATAR E12 Electric Car के फीचर्स

AVATAR इससे पहले अपनी E11 Electric Car को लॉन्च कर चुकी है। ऐसे में ये कार कंपनी का दूसरा मॉडल है। दावा किया जा रहा है कि AVATAR E12 Electric Car के फीचर्स काफी हद तक AVATAR E11 Electric Car जैसे ही होंगे। इसमें 15.6 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर मिलेगा। इसमें एडीएस 2.0 और साथ ही इसमें सेमी ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम भी दिया जाएगा।

AVATAR E12 Electric Car की धांसू रेंज

बताया जा रहा है कि इस कार डबल इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी। इसमें 390kw की पावर और 600km से अधिक की रेंज मिलेगी। कहा जा रहा है कि इस कार को साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। इस कार के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी इंतजार करना होगा। फिलहाल इस कार की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version