Home ऑटो Lotus Emeya electric Sports Car: इस गाड़ी के प्रीमियम फीचर्स पर आ...

Lotus Emeya electric Sports Car: इस गाड़ी के प्रीमियम फीचर्स पर आ जाएगा आपका दिल, जानें क्या है खास

Lotus Emeya electric Sports Car: इस गाड़ी में कमाल के फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। इस स्पोर्ट्स कार को हाल ही में रिवील किया गया है। Lotus Cars के द्वारा पेश की गई इस गाड़ी के बारे में हम यहां बात करने वाले हैं।

0
Lotus Emeya electric Sports Car
Lotus Emeya electric Sports Car

Lotus Emeya electric Sports Car: ब्रिटिश की ओटोमोबाइल निर्माता Lotus Cars लग्जरी गाड़ियां निर्मित करने के मामले में पूरी दुनिया में मशहूर है। इस ब्रांड की गाड़िया दिखने में जितनी क्लासिक होती हैं उतनी ही मंहगी भी होती हैं। हाल ही में कंपनी की तरफ से ग्रांड Tourer स्पोर्ट कार को रिवील किया है। बता दें, इस प्रीमियम गाड़ी को कंपनी एक लक्ष्य जो कि 2.28 तक 1.5 लाख बेचने का है, उसके तहत पेश किया गया है।

Lotus Emeya electric Sports Car के फीचर्स

Emeya electric Sports Car महज 2.78 सेकंड में ही 159 किमी/प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। बता दें, लोटस कार्स की इस क्लासिक स्पोर्ट्स कार में 102kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक प्रदान किया गया है। इसकी रेंज की बात करें तो इसे एक चार्ज में 400 माइल्स यानी लगभग 640 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 155 माइल्स (250 किमी) की है। इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी जाती है।

Lotus Emeya electric की अन्य खुबियां

लोटस के मुताबिक, इस कार को महज 5 मिनट चार्ज करके ही 150 किमी तक चलाया जा सकता है। यह कार 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 15 मिनट का ही वक्त लेती है। अब इस गाड़ी के इंटीरियर की बात करें तो जैसी ये बाहर से दिखती है उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत इसकी अंदर से रूपरेखा है। गाड़ी में फीचर्स के तौर पर फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल रियर व्यू स्क्रीन, 55.0 इंच का हेडअप डिस्प्ले मिलता  है। इसमें एक नहीं बल्कि दो डिस्प्ले दिए गए हैं। एक डिस्प्ले पर ड्राइवर से संबधी सारी चीजें आती है जबकि को-ड्राइवर अपने सामने वाली डिस्प्ले का अपने तरीके से इस्तेमाल कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version