Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोMahindra 7 Seater MPV: महिंद्रा बोलेरो ने Ertiga और Innova को छोड़ा...

Mahindra 7 Seater MPV: महिंद्रा बोलेरो ने Ertiga और Innova को छोड़ा पीछे, जबरदस्त इंजन के साथ बेच डाली 14 लाख से ज्यादा कारें

Date:

Related stories

Mahindra 7 Seater MPV: देश में बड़े परिवार अक्सर बड़ी गाड़ी लेने की सोचते हैं, ऐसे में 7 सीटर वाली कारों की लिस्ट में बजट रेंज में कई एसयूवी (budget 7 seater suv) का नाम आता है। इसमें मारुति अर्टिगा और टोयोटा इनोवा के साथ महिंद्रा बोलेरो (mahindra bolero 7 seater) भी आती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि महिंद्रा बोलेरो की बिक्री (mahindra bolero sales) पिछले 22 सालों से लगातार हो रही है। आपको बता दें कि इस कार की मांग शहरी क्षेत्र के साथ ही गावों में भी अच्छी-खासी है। अगर आप एक 7 सीटर कार (cheapest 7 seater car) लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस कार पर दांव लगा सकते हैं।

Mahindra Bolero की जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा बोलेरो देश की सबसे अधिक बिकने वाली 7 सीटर एमपीवी (top selling 7 seater mpv) कार है। बताया जा रहा है कि इस कार की हर महीने 8 से 10 हजार इकाईयों की बिक्री होती है। वहीं, बीते एक साल के दौरान इसकी 1 लाख से अधिक बिक्री (mahindra auto sales) हो चुकी है। कहा जाता है कि ये कार अपने लॉन्च होने के बाद से अब तक 14 लाख यूनिट्स की सेल कर चुकी है। इससे पता चलता है कि इस कार में कितना दमखम है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta ने तोड़ दिया Tata Nexon का घमंड! मई में लोगों ने इस SUV पर लुटाया भरपूर प्यार

फीचर्सMahindra Bolero
इंजन1.5 लीटर
ताकत75bhp
टॉर्क210nm

Mahindra Bolero Engine Power

महिंद्रा की इस कार में 1.5 लीटर mHawk75 डीजल इंजन दिया गया है। ये 75bhp की ताकत और 210nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इस कार में रियर वॉशर, हैडलैंप्स, डोर अजर इंडीकेटर, डिजिटल क्लॉर्क, पावर विंडो, फेब्रिक सीट्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और कीलैस एंट्री मिलती है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत (mahindra bolero price) 9.78 लाख से लेकर 10.79 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale 2023 में 11000 की महाबचत पर घर ला सकते हैं ये Double Door Refrigerator, बचा है कुछ ही स्टॉक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories