Tuesday, October 22, 2024
Homeऑटो5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली Mahindra Scorpio N ने आखिरी टाइम पर...

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली Mahindra Scorpio N ने आखिरी टाइम पर दिया धोखा, मालिक ने आनंद महिंद्रा से की शिकायत

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के मामले में कौन है बेस्ट?

Mahindra Scorpio N vs Mahindra Thar: भारतीय ऑटो मार्केट की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। दरअसल Mahindra समय की डिमांड को देखते हुए ऑफ-रोडिंग Thar व Scorpio N जैसे शानदार गाड़ियों को ऑटो बाजार में उतार चुकी है।

Mahindra Scorpio N: भारत में महिंद्रा की कारों को काफी मजबूत माना जाता है। अपनी मजबूती और स्टाइल के दम पर लोग ताबड़तोड़ महिंद्रा की कारों को खरीदते हैं। महिंद्रा की एसयूवी स्टाइल स्टेटमेन के साथ ही सेफ्टी में भी काफी अच्छी रेटिंग के साथ आती है। ऐसे में एक खबर ने महिंद्रा का सारा खेल खराब कर दिया। महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) काफी मांग में रहने वाली एसयूवी है, ये कार अपने खास फीचर्स के चलते केंद्र में बनी रहती है। मगर इस बार चर्चा की वजह कुछ और है।

Mahindra Scorpio N हुई हादसे का शिकार

दरअसल महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एसयूवी ओडिशा के वन एरिया में भयानक हादसे का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि कार चलाते वक्त ड्राइवर को नींद आ गई और इस दौरान गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और कार पेड़ से टकराकर हादसे का शिकार हो गई। खबरों की मानें तो हादसे में कार के मालिक बिबेकानंद दास को थोड़ी बहुत ही चोंटे आई है, मगर इस हादसे में उनकी बेटी गंभीर रूप से घायल हुई है।

ये भी पढ़ें: ये हैं सबसे अधिक रेंज देने वाली धाकड़ Electric Cars, लिस्ट में तीसरे नंबर की कार से कर सकते हैं लंबा सफर

कार मालिक ने आनंद महिंद्रा को किया टैग

इस हादसे के बाद कार के मालिक ने महिंद्रा ग्रुप के चैयरमेन आनंद महिंद्रा को ट्विटर पर टैग करते हुए एक ट्वीट किया। बिबेकानंद दास ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि सीटबेल्ट लगी हुई थी, ऐसे में एयरबैग्स खुल जाने चाहिए थे। मगर एक भी एयरबैग्स नहीं खुला।

https://twitter.com/bibek_india/status/1668425133726236672?s=20

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार का हुआ बुरा हाल

आपको बता दें कि ये हादसा 11 जून को हुआ था, ऐसे में कार में सेफ्टी के लिए दिए गए एयरबैग्स नहीं खुले। बताया जाता है कि एयरबैग्स की गैस 300km प्रति घंटे की रफ्तार से फैलती है। ऐसे में सीट बेल्ट कई बार अहम भूमिका निभाती है। अगर सीटबेल्ट नहीं लगी है तो ऐसी स्थिति में एयरबैग्स ड्राइवर के शरीर से टकराती है और इसके बाद मौत की संभावना काफी अधिक हो जाती है। वहीं, कई मामलों में सीटबेल्ट न लगी तो भी एयरबैग्स नहीं खुलते हैं। मगर कार मालिक ने ये दावा किया है कि हादसे के वक्त सीट बेल्ट लगी हुई थी। मगर इसके बाद भी स्कॉर्पियो एन के एयरबैग्स नहीं खुले। मालूम हो कि महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को ग्लोबल क्रैश टेस्टिंग के दौरान 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी।

ये भी पढ़ें: fossil और Apple पर बिजली गिराएगी Samsung Galaxy Watch 6! थका देंगी स्मार्टवॉच की खासियतें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories