Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोMahindra Thar में ढूंढने से भी नहीं मिलेंगे Maruti Jimny कार ये...

Mahindra Thar में ढूंढने से भी नहीं मिलेंगे Maruti Jimny कार ये धाकड़ फीचर्स! खरीदने से पहले जरूर जान लें

Date:

Related stories

क्या 2024 Maruti Swift फीचर और सेफ्टी में होगी Hyundai Exter से बेहतर?

2024 Maruti Swift vs Hyundai Exter: ऑटो जगत की बहुचर्चित कंपनी मारुती अपने विभिन्न कार मॉडल्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही है।

Maruti Jimny Vs Mahindra Thar: देश की दो बड़ी ऑटो कंपनी Maruti और Mahindra  के बीच एक अलग ही तरह की टक्कर देखने को मिल रही है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है। Maruti Jimny और Mahindra Thar ये दोनों कारें ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिए बनी हुई हैं। इसके साथ ही इनमें बुकिंग के बाद काफी लंबी-चौड़ी वेटिंग लिस्ट भी देखी जा रही है। Mahindra Thar को अभी लॉन्च नहीं किया गया है।लेकिन इसके फीचर्स को लेकर ग्राहकों में काफी दीवानगी देखी जा रही है।

Maruti Jimny और Mahindra Thar देती हैं टक्कर

इस कार को इसी साल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। वहीं Maruti Jimny को भी अभी लॉन्च नहीं किया गया है।लेकिन इसे खरीदने को लेकर वेटिंग लिस्ट काफी लंबी है। Maruti Jimny और Mahindra Thar एक-दूसरे को खूब टक्कर दे रही हैं। चलिए आपको उन खास फीचर्स की जानकारी देते हैं जो कि इन दोनों गाड़ियों को बेस्ट और सबसे अलग बनाती हैं।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

Maruti Jimny और Mahindra Thar के फीचर्स में अंतर

फीचर्सMaruti JimnyMahindra Thar
रियर डोर53
बूट स्पेसबड़ाछोटा
रियर विंडोइलेक्ट्रिकली ऑपरेटफिक्स रियर विंडो पैनल
छह एयरबैग62
वाशर/हैंडलैपऑटो एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंपहैलोजन हेडलैम्प्स
स्क्रीन9 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम
क्लाइमेट कंट्रोलक्लाइमेट कंट्रोल कंसोल पर डिजिटल रीडआउटमैनुअल एसी
कीमत10 लाख के आस-पास15 लाख के आस-पास
इंजनmStallion 150 TGDi इंजन1462cc का इंजन

Maruti Jimny और Mahindra Thar को कब खरीदें?

Maruti Jimny और Mahindra Thar दोनों ही कारों को लेकर ग्राहकों के बीच खूब क्रेज देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही इन दोनों ही गाड़ियों का वो बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। इन दोनों कारों में से आप कोई भी कार लॉन्चिग के बाद खरीद सकते हैं। इन फीचर्स में आप देख सकते हैं कि, Maruti Jimny  में कुछ ऐसे फीचर्स मिल रहे हैं जो Mahindra Thar में नहीं मिल रहे हैं। अन्य फीचर्स का खुलासा कंपनी के द्वारा लॉन्चिग के दौरान ही किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories