Saturday, October 19, 2024
HomeऑटोMaruti Suzuki Dzire vs Hyundai Aura: 7 लाख से कम में कौन...

Maruti Suzuki Dzire vs Hyundai Aura: 7 लाख से कम में कौन सी सेडान खरीदने में है फायदा, तुरंत जानें अंतर

Date:

Related stories

SUV के दौर में भी लोगों की पसंदीदा है Hyundai Aura, खरीदने से पहले जानें कितनी दमदार है यह Sedan Car

देश में SUV कारों के बीच लोगों की Hyundai Aura Sedan कार लोगों की पसंद बनी हुई है। अगर आप भी Hyundai Aura कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि यह सेडान कार एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

एक जैसी होने के बावजूद भी Maruti Suzuki की Swift से महंगी क्यों है Dzire, देखें बड़ें अंतर

अगर आप नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि् आप Maruti Suzuki Swift और Maruti Suzuki Dzire में से अपनी पसंदीदा कार चुन सकते हैं। ये दोनों ही कारें मारुति की पॉपुलर कारों में शुमार हैं।

Hyundai अपनी Aura, i20 और Grand i10 NIOS कारों पर दे रही भारी डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं ऑफर हाथ से न निकल जाए

हुंडई इंडिया अपनी कारों के कुछ चुनिंदा मॉडल पर डिस्काउंट दे रही है जिसमें ऑरा, आई 20 और ग्रैंड आई10 निओस कार शामिल हैं। ऐसे में आप हुंडई कंपनी कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप इन कारों पर मिल रहे ऑफर के बारे में यहां पढ़ें।

Maruti Suzuki Dzire vs Hyundai Aura: अगर आपको भी सेडान कार बहुत ज्यादा अच्छी लगती हैं और इसे खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार इस खबर पर जरुर नजर डाल लीजिए, क्योंकि आज हम आपको देश में सबसे ज्यादा बजट की कीमत में बिकने वाली सेडान गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। Maruti Suzuki Dzire और Hyundai Aura बजट फ्रेंडली गाड़ियां हैं, जिनकी एक्स शोरुम कीमत 7 लाख के आस-पास की कीमत से शुरु होती है। इन दोनों गाड़ियों में अच्छे फीचर्स के साथ जबरदस्त माइलेज भी मिलता है।

Maruti Suzuki Dzire और Hyundai Aura की कीमत

Hyundai Aura की एक्स शोरुम कीमत 6.49 लाख से लेकर 9.05 लाख तक है। वहीं, Maruti Dzire की एक्स शोरुम कीमत 6.57 से लेकर 9.39 लाख तक की है। इन दोनों की कीमत में बहुत ही मामूली सा फर्क है, लेकिन फिर भी इन दोनों ही अलग कंपनियों की गाड़ियों के फीचर्स में कुछ अंतर हैं। आज हम आपको इन्ही अंतरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Dzire vs Hyundai Aura के फीचर्स में अंतर

फीचरMaruti Suzuki Dzire Hyundai Aura
इंजन 1197 cc का इंजन मिलता है।1197 cc का इंजन मिलता है।
सेफ्टी रेटिंग 2 Star (Global NCAP) की सेफ्टी रेटिंग दी गई है।2 Star (Global NCAP) की सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।
फ्यूल वेरियंटPetrol & CNG फ्यूल वेरियंट में आती है।Petrol & CNG फ्यूल वेरियंट में आती है।

Manual & Automatic ट्रांसमिशन
Manual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।Manual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।
सीट5 Seater कार है।5 Seater कार है।
माइलेज22.41 से लेकर 31.12 kmpl का माइलेज देती है।20-21 km/l combined माइलेज देती है।
बूट स्पेस338 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।402 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

कौन सी गाड़ी खरीदने में है फायदा?

Maruti Suzuki Dzire और Hyundai Aura दोनों ही गाड़ियां काफी अच्छी हैं। लेकिन अगर आप अच्छा माइलेज चाहते हैं तो Maruti Suzuki Dzire को खरीद सकते हैं। ये Hyundai Aura से बहुत कम ईधन पर चलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories