Home ऑटो नए दमदार इंजन के साथ दूसरी कारों को पछाड़ने आ रही Maruti...

नए दमदार इंजन के साथ दूसरी कारों को पछाड़ने आ रही Maruti Suzuki Swift, टेस्टिंग शुरू

0

New Gen Maruti Suzuki Swift: देश की वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी मशहूर हैचबैक कार Swift स्विफ्ट को जल्द ही नए इंजन ऑप्शन के साथ नेक्सट जेनरेशन में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस न्यू जेनरेशन स्विफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। 2005 में लॉन्च की गई Maruti Swift की अभी थर्ड जेनरेशन मॉडल की बिक्री हो रही है जिसे देश में साल 2017 में लॉन्च किया गया था। अब इसका फोर्थ जेनरेशन मॉडल लॉन्च होने वाला है। कंपनी इस कार को न्यू जेन वर्जन के साथ आने वाले साल 2024 तक मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Bolero Neo और Mahindra Bolero में से किसके इंजन और माइलेज में है ज्यादा दम, यहां देखें छोटे लेकर बड़े अंतर

ऐसा होगा Maruti Swift New Gen का

Maruti Swift New Gen 2024 के डिजाइन में कुछ बदलाव कर इसमें स्क्वेयर-ऑफ और मस्कुलर लुक दिया जा सकता है। इसके साथ इसमें नया क्लैमशेल बोनट, नई हेडलाइट्स और नया फ्रंट लुक देखने को मिल सकता है। इसके इंटीरियर में अपडेटेड सीट्स, दी जा सकती हैं। इसकी तकनीक और फीचर्स को भी बदला जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने यूरोप और जापान में इस कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

Maruti Swift New Gen का पावर ट्रेन

Maruti Swift New Gen में 1.2 लीटर पेट्रोल और पहली बार एक नया 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन देखने को मिल सकता है। मारुति ने अपना 1.0 लीटर टर्बो इंजन देश में बलेनो के अलावा किसी कार में नहीं दिया है। कंपनी ने सबसे पहले 2017 में बलेनो RS में यह इंजन लॉन्च किया था और बाद में इसकी कम बिक्री के कारण इसे बंद कर दिया गया। कंपनी अपने 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन को भारत में ही असेंबल करती है। यह 3-सिलेंडर इंजन 100 पीएस की पावर के साथ में 147.6 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ जोड़ा जा सकता है। इनके अलावा इस कार को एक हाइब्रिड इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है जिसमें 30 किमी/ प्रति लीटर की माइलेज भी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: साइकिल जैसी दिखने वाली Eunorau Flash Electric Bike ऐसे ही नहीं कही जाती रेंज की किंग, देखते ही हो जाएंगे फिदा

Exit mobile version