Home ऑटो Maruti Suzuki Wagon R: 5 खूबियां जो आपको इस हॅचबैक को खरीदने...

Maruti Suzuki Wagon R: 5 खूबियां जो आपको इस हॅचबैक को खरीदने पर कर देंगी मजबूर

Maruti Suzuki Wagon R इन 5 कारणों की वजह से ये सबसे ज्यादा बिकती है।

0

Maruti Suzuki Wagon R: देश में सबसे किफायती कीमत पर कारों को बेचने वाली Maruti Suzuki की जब भी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Maruti Suzuki Best Selling Car की बात होती है तो, सभी का ध्यान 7 लाख से कम कीमत पर आने वाली Maruti Suzuki Wagon R पर जरुर जाता है। ये एक 5 सीटर कार है। इसका लुक और फीचर्स ग्राहकों को काफी आकर्षित करता है।  ये गाड़ी 6.49 लाख से लेकर 9.60 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। किफायती कीमत में ये 23.56 से लेकर 34.05 kmpl तक का माइलेज देती है। सेफ्टी के मामले में ये गाड़ी थोड़ी सी पीछे है। इसे सुरक्षा में 1 Star (Global NCAP) की सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है। आज हम आपको Maruti Suzuki Wagon R की 5 ऐसी खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि ग्राहकों को काफी पसंद आती हैं।

अच्छे माइलेज से ईधन की बचत

Maruti Suzuki Wagon R की सबसे बड़ी खूबी इसका अच्छा माइलेज है। ये गाड़ी एक लीटर ईधन पर 23.56 से लेकर 34.05 kmpl का माइलेज देती है।

किफायकी कीमत में पावरफुल इंजन

Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती एक्स कीमत 7 लाख से भी कम है। ये गाड़ी किफायती कीमत में 998 से लेकर 1197 cc के इंजन से लैस है।

पावर और टॉर्क

मारुति की ये गाड़ी 5500rpm पर 67PS की पावर और 3500rpm पर 89Nm का टॉर्क देती है। इतना ही नहीं ये Manual और Automatic ट्रांसमिशन से लैस है।

बड़ा बूट स्पेस

ये गाड़ी सिर्फ किफायती है नहीं बल्कि बड़े बूट स्पेस के साथ भी आती है। इसमें
312 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें यात्रा के दौरान ज्यादा सामान रख सकते हैं।

कॉम्पैक्ट आकार में ज्यादा स्पेस

Maruti Suzuki Wagon R एक कॉम्पैक्ट आकार के साथ आने वाली कार है। ये गाड़ी एक 5 सीटर कार है। जो कि, किफायती कीमत में अच्छा खासा बैठने का स्थान देती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version