Home ऑटो बच्चों के लिए किसी काल से कम नहीं Maruti Suzuki Wagon R!...

बच्चों के लिए किसी काल से कम नहीं Maruti Suzuki Wagon R! सेफ्टी के मामले में चारों खाने चित

0

Maruti Suzuki Wagon R: देश की बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Maruti Suzuki की गाड़ियों को ग्राहक खूब पसंद करते हैं। लॉन्च होते ही इसे हाथों -हाथ खरीद लेते हैं। यही कारण है कि ये देसी कंपनी कई बड़ी विदेशी कंपनियों को टक्कर देती है। अपने ग्राहको के इसी बढ़ते हुए प्यार और विश्वास को देखते हुए कंपनी अपनी सबसे सस्ती और अच्छी कार कही जाने वाली Wagon R को अपग्रेड वर्जन के साथ पेश करने जा रही है। नई Wagon R का यूजर्स काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अभी लोगों का इंतजार खत्म भी नहीं हुआ था कि,Maruti Suzuki Wagon R को लेकर एक ऐसी खबर सामने आ गई जिसने ग्राहकों का दिल तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: इन 5 फीचर्स की कमी Hyundai Venue के बनी लिए बनी आफत! Tata Nexon ने इस मामले में मारी बाजी

सेफ्टी के मामले फेल हुई Maruti Suzuki Wagon R 

आपको बता दें, ग्लोबल NCAP ने WagonR का क्रैश टेस्ट किया है। जिसमें ये बुरी तरह से फेल हो गी है। सेफ्टी के मामले में फिसड्डी निकलने के बाद हर तरह इसकी सुरक्षा को लेकर चर्चा होने लगी है। आपको जानकार हैरानी होगी कि,एडल्ट क्रैश रेटिंग के लिए 1 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 0 स्टार स्कोर मिलने से कंपनी की इस क्यूट कार को बड़ा झटका लग गया है। ये टेस्टिंग 2019 के मॉडल पर की गई थी।देश की सबसे ज्यादा विश्वास की जानें वाली इस कार में  वैसे तो ड्यूल एयरबैग्स, सीट बेल्ट जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड दिए गए हैं। लेकिन ये सुरक्षा के लिहाज से बिल्कुल भी सेफ नहीं है। Maruti Suzuki Wagon R को 34 अंकों में से 19.69 अंक की रेटिंग मिली है।सुरक्षा के मामले में ये कार भले ही फेल हो गई है लेकिन ये माइलेज के मामले में सबसे हिट है। ये कार 34.73 km/kg का माइलेज देती है। वहीं मारूति की Alto K10 कार को भी सेफ्टी के मामले में 2 ही स्टार मिले हैं।

Maruti Suzuki Wagon R  के फीचर्स

फीचर्स Maruti Suzuki Wagon R
इंजन 1.0-लीटर K10C पेट्रोल और 1.2-लीटर K12N
गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स
पेट्रोल इंजन माइलेज ट्रोल इंजन एक लीटर में 25.19 km
सीएनजी माइलेज 34.73 km/kg की माइलेज
सेफ्टी फीचर्स एयर बैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप
सिस्टम इंच ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेट सिस्टम

Exit mobile version