Home ऑटो Mercedes EQE SUV: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धमाल करने आ गई ये कार,...

Mercedes EQE SUV: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धमाल करने आ गई ये कार, सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ेगी चीते सी रफ्तार

Mercedes EQE SUV: लग्जरी वाहन निर्माता Mercedes ने इस गाड़ी को भारत में लॉन्च किया है। ब्रांड की यह भारत में चौथी इलेक्ट्रिक कार है। हम यहां आपको इसी के बारे में बता रहे हैं।

0
Mercedes EQE SUV
Mercedes EQE SUV

Mercedes EQE SUV: लग्जरी वाहन निर्माता Mercedes अपनी प्रीमियम रेंज की गाड़ियों के लिए पूरी दुनियां में अपना खास रुतबा रखती है। यही वजह इस कंपनी की गाड़ियों का क्रेज देखते ही बनता है। अब कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट ((Electric Car) की ओर कदम बढ़ा रही है। अब हाल ही में कंपनी की तरफ से भारतीय मार्केट में Mercedes EQE SUV को दमदार फीचर्स के साथ पेश कर दिया गया है। बता दें, जर्मन वाहन निर्माता की भारत में यह चौथी इलेक्ट्रिक सेगमेंट की कार है। हम यहां आपको इसी गाड़ी के फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं।

Mercedes EQE SUV का इंजन है दमदार

इस प्रीमियम रेंज की गाड़ी को दमदार इंजन के साथ लाया गया है। जो महज 4.3 सेकंड में ही 100 किमी की चीते जैसी रफ्तार पकड़ लेता है। इस गाड़ी को मल्टीपल बैटरी ऑप्शन्स के साथ कंपनी लेकर आई है। इसमें जो मोटर फिट की गई है। वह 288 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 556 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने का सामर्थ्य रखती है। कंपनी के मुताबिक, इस कार को सिंगल चार्ज में करीब 590 किमी तक चलाया जा सकता है। वहीं गाड़ी में जो दूसरा मोटर सेटअप दिया गया है वह भी कमाल की रफ्तार देता है। यह सिंगल चार्ज में 538 किमी की रेंज देने की क्षमता रखती है।

Mercedes EQE SUV के फीचर्स जीत लेंगे दिल

लग्जरी वाहन निर्माता Mercedes की तरफ से ग्राहकों को पूरी तरह संतुष्ट करने के लिए गजब का फीचर्स समायोजन इस गाड़ी में दिया है। इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड कार प्ले की सुविधा दी जाती है। पैनारोमिक सनरूफ, मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल, बरमेस्टर साउंड सिस्टम, हेडअप डिस्प्ले और वायरलैस चार्जिंग की सुविधा दी जाती है। खास बात है इसके इंटीरियर में एंबीयंट लाइटिंग की सुविधा दी गई है। जो इसे बहुत खास बना देती है।

फीचर्स Mercedes EQE SUV
बैटरी  90.56kWh 
टॉप स्पीड210 किमी/प्रतिघंटा
रेंज 465 से 550 किमी single charge (WLTP cycle)

Mercedes EQE SUV की कीमत

इस प्रीमियम गाड़ी को भारतीय मार्केट में 1.39 करोड़ की एक्सशोरूम कीमत पर लाया गया है। बता दें, मार्केट में कंपनी की पहले से तीन इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) मौजूद है और एक कार भारत में लॉन्च करके अपनी मजबूती को बढ़ा लिया है। गौरतलब है Mercedes EQE SUV 2022 में पेश की गई थी हालांकि, इसकी लॉन्चिंग अब हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version