Home ऑटो Maruti Suzuki Jimny की माइलेज आई सामने, इन फीचर्स से ढाएगी कहर

Maruti Suzuki Jimny की माइलेज आई सामने, इन फीचर्स से ढाएगी कहर

0

Maruti Suzuki Jimny: भारत में दिन प्रतिदिन ऑफ रोड एसयूवी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में मारुति सुजुकी की एक नई ऑफ रोड एसयूवी इस साल जून के पहले हफ्ते में लॉन्च की जा सकती है। बता दें कि मारुति सुजुकी अपनी नई ऑफ रोड एसयूवी जिम्मी को जून 2023 के पहले हफ्ते में लॉन्च कर सकती है। ऐसे में इस लॉन्च के पहले इस एसयूवी के फीचर्स, इंजन, स्पेसिफिकेशन और माइलेज के बारे में कुछ जानकारियों का खुलासा किया गया है।

मिलेगा 1.5L K15B NA का पेट्रोल इंजन

जून 2023 के पहले हफ्ते में लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी जिम्नी में कंपनी ने 1.5L K15B NA पेट्रोल इंजन दिया है। इस पेट्रोल इंजन को स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसी के साथ मारुति सुजुकी जिम्नी को पावर देने वाला यह पेट्रोल इंजन 6000 rpm पर 105bhp की पावर और 4000rpm पर 134.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Also Read: Nokia ने लॉन्च किया ईंट जैसा मजबूत XR20 5G रग्ड स्मार्टफोन, गिरने या पानी में डूबने से भी नहीं होगा खराब

इन डांसू फीचर्स के साथ उतरेगी Maruti Jimny

गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी अपनी ऑफ रोड एसयूवी में 9 इंच का टच स्क्रीन डिस्पले इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी। इसी के साथ अर्कामिस साउंड सिस्टम भी दिया जाएगा। इस कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस स्टार्ट, एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप, ऑटो हेडलैंप, एलॉय व्हील और बॉडी कलर्ड डोर हैंडल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। वही कंपनी द्वारा इस गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो, इस गाड़ी में कंपनी ने ड्राइवर और पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर्स, रिवर्सिंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज दिया है।

इन कलर्स में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी जिम्नी

ऐसा बताया जा रहा है, कि मारुति सुजुकी जिम्नी का मुकाबला सीधा महिंद्रा की थार से होगा। महिंद्रा थार में डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ 2WD और 4WD सिस्टम है। इसी के साथ आपको बता दें, कि 5-डोर मारुति जिम्नी ऑटोमेटिक की मार्केट में काफी डिमांड बढ़ रही है ऐसे में ग्राहकों को इसके लिए 8 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया गया है। वहीं इसके मैनुअल वेरियंस के लिए ग्राहकों को 6 महीने का वेटिंग पीरियड मिला है। इस कार को कंपनी पर्ल आर्कटिक व्हाइट, काइनेटिक येलो और ब्लूश ब्लैक जैसे कलर्स में लॉन्च करेगी।

ये भी पढ़ें: 6000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi A2 स्मार्टफोन, MediaTek Helio G36 के जबरदस्त प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version