Wednesday, October 23, 2024
Homeऑटोए़डवांस फीचर्स से लैस New Kia EV6 जीत लेगी आपका दिल, प्रीमियम...

ए़डवांस फीचर्स से लैस New Kia EV6 जीत लेगी आपका दिल, प्रीमियम लुक देता है BMW i4 Electric Car को टक्कर!

Date:

Related stories

New Kia EV6: साउथ कोरिया की कार मेकर कंपनी किया मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी कारों से जादू फैला रखा है। ऐसे में कुछ समय पहले लॉन्च हुई New Kia EV6 एक शानदार इलेक्ट्रिक कार है। किया ने इस ईवी कार में काफी एडवांस फीचर्स दिए हैं। वहीं, ऑटो सेक्टर में इस कार को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अगर इस कार के लुक पर अपना दिल हार जाते हैं तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी तो जानिए क्या हैं इस कार के सभी फीचर्स।

New Kia EV6 के खास फीचर्स

आपको बता दें कि New Kia EV6 में ऐसे कई फीचर्स मिल जाएंगे, जो किसी और कार में नहीं है। इस इलेक्ट्रिक कार को डेडिकेटेड ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। किया ने इस कार में धांसू रेंज दी है। ये इलेक्ट्रिक कार 708KM की रेंज के साथ मार्केट में आई थी। इस कार में 77.4kWh की बैटरी पैक दी गई है।

किया ने इसे RWD और AWD वर्जन में पेश किया था। इसका RWD वर्जन 223BHP की ताकत और 350NM का टॉर्क पैदा करता है। साथ ही इस वर्जन में ये कार सिर्फ 7.3 सेकेंड में ही 100KM की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं, इसका AWD वर्जन में 320.5bhp की ताकत और 605NM का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 5.2 सेकेंड में ही 100KM की स्पीड पकड़ लेता है। दोनों ही वर्जन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार में तीन ड्राइव मोड्स- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए गए हैं।

New Kia EV6 के प्रीमियम फीचर्स

मॉडलNew Kia EV6
बैटरी77.4kWh
ताकत320.5bhp
टॉर्क605NM
0-100 की स्पीड5.2 सेकेंड
ड्राइव मोड्सइको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स

 

इस कार में एलईडी हैडलैंप्स, DRLS दिया गया है। इसमें फ्लूश फिटिंग हैड डोर्स, 19 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लाइट्स और एलईडी लाइट बार दी गई है। इस कार को प्रीमियम लुक देने के लिए इसमें दो स्पोक स्टेयिरिंग व्हील्स दिए गए हैं। साथ ही 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 64 कलर ऐबिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और ऑटो होल्ड फंक्शन्स दिया गया है।

New Kia EV6 की कीमत

इस कार का सीधा मुकाबला किसी कार से नहीं है, मगर इसकी कीमत BMW i4 Electric Car के बराबर है। BMW i4 Electric Car की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 69.90 लाख रुपये है। वहीं, New Kia EV6 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 60.95 लाख रुपये है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 65.95 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories