Friday, October 18, 2024
HomeऑटोTriumph Speed 400 vs Royal Enfield Classic 350: फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन...

Triumph Speed 400 vs Royal Enfield Classic 350: फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन तक, कौन सी बाइक है धाकड़? यहां चेक करें

Date:

Related stories

Triumph Speed 400 vs Royal Enfield Classic 350: आधुनिकता के इस दौर में बाइक खरीदना लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है। इसकी खास वजह है विकल्पों की भरमार होना। बाइक निर्माता कंपनियों आए दिनों नए-नए मॉडल लॉन्च कर ग्राहकों को भ्रमित कर देती हैं और वे असमंजस की स्थिति में आ जाते हैं कि हम कौन की बाइक खरीदें और किसे छोड़ें? ऐसे में विकल्प के इस भरमार में हम आपको आज दो क्लासिक बाइक Triumph Speed 400 और Royal Enfield Classic 350 के बारे में बताएंगे जो कि फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन के मामले में धाकड़ है और लोगों के दिलों पर राज करती है।

Triumph Speed 400- फीचर्स व कीमत

Triumph की ओर से हाल ही में लॉन्च की गई Speed 400 ने ऑटो मार्केट में अपनी अलग छाप छोड़ी है। ग्राहक तेजी से इस बाइक की ओर आकर्षित होते नजर आ रहे हैं। Triumph Speed 400 के फीचर्स, कीमत व अन्य कुछ स्पेसिफिकेशन इस प्रकार हैं-

फीचर्स Triumph Speed 400
इंजन 399cc, लिक्विड-कूल्ड मोटर
टॉर्क 39 Nm@6500 rpm
पावर 39.5 bhp@8000 rpm
माइलेज 35 किमी/ली (अनुमानित)
टेक्नोलॉजीफुल-एलईडी लाइटिंग, सेमी-डिजिटल क्लस्टर
गियरबॉक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स
कीमत (एक्स शोरूम)2.4 लाख रुपये

Royal Enfield Classic 350- फीचर्स व कीमत

ऑटो जगत की चर्चित व लोकप्रिय बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield के Classic 350 मॉडल की अपनी एक अलग धाक है। युवा वर्ग विशेष तौर पर इस क्लासिक बाइक को पसंद करता है और ये ऑफ राइडिंग के लिए जानी जाती है। Royal Enfield Classic 350 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन व कीमत इस प्रकार हैं-

फीचर्सRoyal Enfield Classic 350
इंजन 349cc, एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन
टॉर्क 27 Nm@4000 rpm
पावर 20.4 bhp@6100 rpm
फ्यूल टैंक क्षमता13 लीटर
गियरबॉक्स 5-स्पीड गियरबॉक्स
माइलेज 35 किमी/ली (अनुमानित)
कीमत (एक्स शोरूम)1.49 लाख रुपये

हमने यहां Triumph Speed 400 और Royal Enfield Classic 350 के कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में जानकारी दी है। ऐसे में आप इस बारे में जानकारी हासिल कर अपनी सुविधा व सहूलियत के अनुसार दोनों में से किसी एक बाइक का चयन कर उसे विकल्प बना सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories