Home ऑटो चीनी Nio ET9 Electric Car में ऐसा क्या है? दुनिया की सबसे...

चीनी Nio ET9 Electric Car में ऐसा क्या है? दुनिया की सबसे महंगी Mercedes और Porsche जैसी गाड़ियों को देगी टक्कर!

Nio ET9 Electric Car को पेश कर दिया गया है। ये कार एक चीनी कार है। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं।

0
Nio ET9 Electric
Nio ET9 Electric

Nio ET9 Electric Car: इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज भारत ही नहीं दुनियाभर के देशों में देखने को मिल रहा है। बड़ी-बड़ी कंपनियों में होड़ मच गई है कि, कौन सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक गाड़ी को पेश करेगा। चीनी कंपनी ने भी अपनी Nio ET9 Electric Car को पेश कर दिया है। इस कार को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बताया जा रहा है। इतना ही नहीं ये भी दावा किया जा रहा है कि, इस गाड़ी का मुकाबला दुनिया की सबसे महंगी कार कंपनी कही जाने वाली Mercedes और Porsche जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

Nio ET9 Electric Car हुई पेश

इस कार की कीमत 112,000 डॉलर के आस-पास है।साल 2024 के अंत में इस कार के प्रोडक्शन के शुरु होने की संभावना है। वहीं, मार्केट में इसे साल 2025 तक उतारा जा सकता है। इस कार ने 25 अलग से इलेक्ट्रिक फीचर्स का पेटेंट कराया है। इस कार की छत पूरी तरह से शीशे की बनी हुई है। इतना ही नहीं ऐसी खबरें भी हैं कि, ये कार 5 मिनट के चर्चा पर 200 किलो मीटर से ज्यादा दौड़ सकती है।

तेज स्पीड के साथ आ सकती है

क्लियरमोशन के संस्थापक जैक एंडरसन ने रॉयटर्स से बात करते हुए बताया कि, ये एक बहुत ही तेज स्पीड से आने वाली कार है। बहुत से लोगों को कार में मोशन सिकनेस हो जाती है। लेकिन इस कार में नहीं होगी। क्लीयरमोशन एक चीनी कंपनी है। जिसका उद्देश्य आने वाले समय में बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारों को उतारना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version