Home ऑटो जल्द बाजारों में धूम मचा सकती है Nissan Leaf EV! 300 किमी...

जल्द बाजारों में धूम मचा सकती है Nissan Leaf EV! 300 किमी की लंबी रेंज के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

0

Nissan Leaf EV: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है इस बात को ध्यान में रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर रही हैं। इसी कड़ी में अब Nissan नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है। निसान इंडिया ईवी सेगमेंट में अपनी पहली कार लॉन्च कर सकती है। यह कार Nissan Leaf EV है। अगर आप इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि यहां हम आपको इस कार के बारे में कुछ अनुमानित फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत आदि के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Nissan Leaf EV हो सकती है बजट ईवी

बता दें कि Nissan Leaf EV बजट इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। यह कार कंपनी की उस कार पर बेस्ड हो सकती है जो इंडियन मार्केट में बंद हो चुकी है जिसका नाम माइक्रा हैचबैक कार है। वहीं पिछले साल Nissan ने ग्लोबल मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया था जो माइक्रा पर बेस्ड थी। खबर थी कि ग्लोबल मार्केट में पेश की गई इस इलेक्ट्रिक कार को CMF-BEV प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था। खबरों की मानें तो निसान की आगामी कार Nissan Leaf EV काफी शानदार कार होगी। इसमें अपडेटेड फीचर्स और दमदार स्पेसिफिकेशन्स देखने को मिल सकते हैं।

मिल सकते हैं ये फीचर्स और कीमत

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि Nissan Leaf EV में खबरों की मानें तो यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है और इस कार की रेंज 300 किलोमीटर प्रति चार्ज से ज्यादा हो सकती है। कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम, लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस कार को ग्लोबल मार्केट के साथ ही एशियाई देशों में भी पेश किया जाएगा। वहीं इसकी कीमत के बारे में बात की जाए तो यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार की कीमत 30 लाख रुपए हो सकती है। खबरों की मानें तो आने वाले समय में कई कारें Nissan और Reno की पार्टनरशिप में लॉन्च की जा सकती हैं। बता दें कि कंपनी की तरफ से अभी तक इस कार के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Exit mobile version