Saturday, October 19, 2024
HomeऑटोOkinawa ने Ola और Simple One के लेवल का Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर...

Okinawa ने Ola और Simple One के लेवल का Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च, जबरदस्त रेंज ढाएगी कहर

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Okinawa Okhi90: देश में उंची पेट्रोल-डीजल की कीमत और बढ़ते पॉल्यूशन के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में बड़े बदलाव किए जा रहे है। इसको ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनिया नए-नए इलेक्ट्रिक व्हिकल को लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में Okinawa कंपनी ने भी अपना नया Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है और इसमें 160 किमी तक की ड्राइविंग रेंज मिलती है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 4 महीनों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। तो हम आपको आज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सभी जानकारियां देने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Okinawa Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन और फीचर

नए Okinawa Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.6 kWh का Lithium-ion डिटैचेबल बैटरी पैक दिया गया है, जो कि 160 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देता है। वहीं इसमें 3800W की IP रेटिंग 65 के साथ आने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 90 किमी प्रति/घंटे की टॉप स्पीड़ से दौड़ सकता है और Eco मोड में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकता है। वहीं Sports मोड में इसकी टॉप स्पीड 85 से 90 किमी प्रति घंटे की है।  इसकी लोडिंग कैपेसिटी 150Kg है और इसकी बैटरी को 5-6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Scooter Okinawa Okhi90
Battery Pack 3.6 kWh Lithium-ion
Motor 3800W
Range 160Km
Top Speed 90Kmph
Battery Charging 5-6Hours
Mode Normal, Eco & Sports
Fuel Type Electric
Features Braking Combine Braking System, DRLs, Boot Light, Mobile Connectivity with Bluetooth & WiFi, Clock, Digital Speedometer, Digital Odometer, DigitalTripmeter, Navigation, Call/SMS Alerts, Anti Theft Alarm, USB Charging Port

Okinawa Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Okinawa Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो 1.86 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप मात्र 2000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक कर सकत हैं। Okinawa Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर Ola S1, Simple One और Ather जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Alto के लिए ऐसे ही कहर नहीं कही जाती Nissan Magnite, जानें देश की सबसे सस्ती SUV से जुड़ी खास बात

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories