Home ऑटो Mahindra ने पेश की दुनिया की सबसे तेज Pininfarina Battista Electric Hypercar,...

Mahindra ने पेश की दुनिया की सबसे तेज Pininfarina Battista Electric Hypercar, पलक झपकते ही बन जाती है गोली

0

Pininfarina Battista Electric Hypercar: महिंद्रा अब भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हो रही है। ऐसा इसलिए है कि महिंद्रा ने हाल ही में दुनिया की सबसे तेज रफ्तार पकड़ने वाली Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार को हैदराबाद ई मोटर शो 2023 में अनवील किया है। यह इलेक्ट्रिक कार महज 1.86 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। पलक झपकते ही 100 की स्पीड पकड़ने वाली यह इलेक्ट्रिक हाइपरकार जल्द ही सड़कों पर भी दिखेगी।  इस कार को इटली की महिंद्रा के स्वामित्व वाली कंपनी पिनिनफेरिना ने बनाया है। तो आइये जानते हैं इस सबसे तेज रफ्तार वाली कार के बारें में।

ये भी पढ़ें: अब बिजली से उड़ान भरने आ रहा All Electric X-57 Maxwell Plane, लुक को देख हो जाएगी मोहब्बत

Pininfarina Battista Electric Hypercar की स्पेसिफिकेशन

इटली में बनी Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार सबसे शक्तिशाली कार ही नहीं बल्कि आधिकारिक तौर पर दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार पकड़ने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक बन गई है। यह हाइपरकार केवल 102 फिट की दूरी पर 1.86 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़न लेती है। इसके साथ ही यह कार 1900PS की अधिकतम पावर और 2300Nm का टार्क जेनरेट करती हैं। जो कि दूसरी सुपरकारों के मुकाबले दोगुनी पावर और दोगुना टॉर्क है।

0-100KM1.79Sec
Top Speed349Kmph
Total Number of Motor4
Power1900BHP
Torque2300Nm
Battery Pack120KWh

इस कार का डिजाइन एरोडायनामिक्स और आधुनिक होने के साथ काफी मॉडर्न है। इस कार में चार इलेक्ट्रिक मोटर्स कंपनी ने लगाई हैं। बता दें कि इस कार 193 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पर केवल 4.49 सेकेंड में पहुंच गई थी। इस कार में कंपनी ने 120-kWh का बैटरी पैक दिया है जो कि सिंगल चार्ज पर 482 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकता है। हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

यहां पेश की गई Pininfarina Battista Electric Hypercar

आपको बता दें कि जिस ई-मोटर शो में इस कार को कंपनी ने पेश किया है इस मोटर शो का आयोजन 8 से 10 फरवरी 2023 के बीच हैदराबाद के हाईटेक्स एक्जीबिशन सेंटर में किया जा रहा है। इस मोटर शो में कमर्शियल ईवी, एनर्जी स्टोरेज कंपनियां, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और ईवी कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स सहित कई स्टार्टअप्स ने अपने प्रोडक्टस को डिस्प्ले किया है।

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version