Home ऑटो Hyundai Creta, Grand Vitara और Honda Elevate को हराने आ रही ...

Hyundai Creta, Grand Vitara और Honda Elevate को हराने आ रही Renault की तगड़ी Duster! पहली झलक कर देगी पागल

0
Renault Duster
Renault Duster

Renault Duster: अगर आप किसी कार को खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं क्योंकि बहुत Renault की नई Duster SUV आने वाली है। जिसके फीचर्स और लुक को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस बीच Renault Duster को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जैसे ही लोगों ने इसकी पहल झलक देखी वो इसे खरीदने के लिए बेताब हो गए। New Generation की Renault Duster का एक वेरियंट पहले से ही बाजर में मौजूद है। ग्लोबल मार्केट में छाने के बाद रेनॉल्ट भारत में अपनी डेसिया डस्टर की टेस्टिग कर रही है। डेसिया डस्टर पर विदेशों में खूब रिस्पोंस देखने को मिल रहा है। भारत में अपने कदम जमान के लिए कंपनी भारतीय ग्राहकों के बीच इस खास डेसिया डस्टर  को उतारने वाली है।

Renault Duster का लुक

इसके लुक की अगर बात करें तो ये थर्ड जेनरेशन मॉडल सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसके लुक की अगर बात करें तो ये डिज़ाइन रेनॉल्ट बिगस्टर से मिलता जुलता है। इसका लुक सेकेंड जेनरेशन मॉडल से काफी बड़ा और अलग है। इसमें थ्री स्टैक्ड एलईडी एलिमेंट दिया गया है। इसके फ्रंट की अगर बात करें तो इसमें वाइड ग्रिल के साथ मस्कुलर और बॉक्सी बम्पर दिया गया है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो इसमें 220 mm से 230 mm दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ फ्रंट विंडस्क्रीन काफी नीचे है। इसमें रियर डिस्क ब्रेक मिलने की भी संभावना है।

Renault Duster के फीचर्स

फीचर्सRenault Duster
टायर17 इंच के अलॉय व्हील्स 
मुकाबलाहुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और होंडा एलिवेट 
ड्राइवट्रेनAWD

Renault Duster कब होगी लॉन्च

Renault Duster का बाहरी लुक तो सामने आ गया है लेकिन अभी इसके इंटिरियर लुक की जानकारी सामने नहीं आ सकी है। ऐसे में अगर आप किसी अच्छी गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं क्योंकि इसे सार 2025 में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी की तीरफ से इसके फीचर्स को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी ग है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और होंडा एलिवेट जैसी महंगी गाड़ियों से होगा।

ये भी पढ़ें: Tiger Reserve में PM मोदी ने जिस Mahindra Bolero Camper कार से की सैर, जानें कितनी है दमदार?

Exit mobile version