Home ऑटो Safest Mid Size Sedans: इन सेडान गाड़ियों में सुरक्षा के लिए किए...

Safest Mid Size Sedans: इन सेडान गाड़ियों में सुरक्षा के लिए किए गए हैं पुख्ता इंतजाम, सभी को दी गई है 5 स्टार NCAP रेटिंग, देखें लिस्ट

Safest Mid Size Sedans: अगर आप 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली कोई सेडान गाड़ी फेस्टिव सीजन में लेने की सोच रहे हैं तो यहां कुछ ऐसी कारें बताई गई हैं। जो आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकती हैं।

0

Safest Mid Size Sedans: जब भी कोई नई गाड़ी खरीदता है तो वह सेफ्टी को पहले नंबर पर तरजीह देता है और देनी भी चाहिए। सेफ्टी के लिए हम एयरबैग देखते हैं या अब गाड़ियों दी जा रही है एडास तकनीक को देखते हैं लेकिन इसके अलावा भी कुछ पैमाने होते हैं। जो गाड़ी की सेफनेस को दर्शाते हैं। इन्हीं में से एक NCAP ग्लोबल रेटिंग होती है। जो ये बताती है कि किस गाड़ी को किस हद तक सुरक्षा मानकों पर बेहतर माना जा सकता है। हम यहां तीन ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। जो सेडान बॉडी टाइप और 5 स्टार NCAP ग्लोबल रेटिंग के साथ पेश की जाती हैं।

हुंडई वरना को मिली है 5 स्टार रेटिंग

हुंडई वरना (Hyundai Verna) अपने खास लुक की वजह से ग्राहकों को खूब पंसद आती है और अब इसके पसंद करने वालों की लिस्ट में इजाफा भी हो सकता है। क्योंकि इस गाड़ी को हाल ही में 5 स्टार NCAP ग्लोबल रेटिंग प्रदान की गई है। वरना को क्रैश में चाइल्ड सेफ्टी के लिए 49 अंक में से 42 अंक दिए गए हैं तो एडल्ट सेफ्टी मानकों पर 34 में से 28.18 प्वाइंट मिले हैं। इसमें 6 एयरबैग की सुविधा के साथ ईएससी, रिवर्स पार्किंग सेंसर की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा ISOFIX और सीट बेल्ट रिमाइंडर भी देखने को मिल जाता है।

Volkswagen Virtus आती है 5 स्टार NCAP रेटिंग के साथ

सबसे सुरक्षित सेडान कारों की लिस्ट में Volkswagen Virtus का नाम भी आता है और वजह है इसको मिली हुई 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग, इस कार को एडल्ट सेफ्टी के पैमाने पर 49 में 42 प्वाइंट मिले हैं। जो कि काफी अच्छे माने जाते हैं। वहीं चाइल्ड सेफ्टी के तौर पर देखें तो इसे 34 में से 29.71 अंक मिले हैं।

Skoda Slavia भी है सुरक्षित सेडान

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ कोई बढ़िया सी सेडान कार तलाश रहे हैं तो ये ऑप्शन भी आपके लिए बूरा नहीं है। इसे 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग दी गई है। इसको एडल्ट सेफ्टी के तौर पर 49 में 42 और चाइल्ड सेफ्टी सुनिश्चित करने के लिए 34 में से 29.71 अंक प्रदान किए गए हैं। इस गाड़ी में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ आने वाला 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाता है। गाड़ी का 4 सिलेंडर इंजन 150 एचपी की शक्ति और 250 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version