Tuesday, October 22, 2024
Homeऑटोदुश्मनों का बोरिया बिस्तर समेटने आ रहीं Skoda Superb और Kodiaq...

दुश्मनों का बोरिया बिस्तर समेटने आ रहीं Skoda Superb और Kodiaq कारें, टीजर देख लोगों का ललचाया मन

Date:

Related stories

Skoda Superb and Kodiaq: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा अपनी बेहतरीन कारों के लिए जानी जाती है। कंपनी जल्द ही अपनी दो बेहतरीन कार भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतारने वाली है। कंपनी ने अपनी Skoda Superb और Kodiaq का ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपनी इस कार को जबरदस्त पॉवरट्रेन और धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है। बता दें कि कंपनी की तरफ से अभी तक पॉवरट्रेन और धांसू फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Skoda Superb

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि Skoda Superb सेडान कार स्टेशन वैगन बॉडी स्टाइल में आएगी। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ही हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड पॉवरट्रेन ऑप्शन के साथ आने वाली है। कंपनी की कहना है कि ये कार अपनी ICE रेंज में स्कोडा की पॉपुलर कारों में शुमार रही है। साल 2001 में लॉन्च हुई इस सेडान कार की अब तक 15.32 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। अब कंपनी अपनी इस कार का अपग्रेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं कंपनी का कहना है कि वो इस कार को सेफ्टी और टेक्नोलॉजी में और बी आगे ले जाएंगे। खबरों की मानें तो जिस प्लेटफॉर्म पर Skoda Superb को बनाया जाएगा उसी प्लेटफॉर्म पर Volkswagon passat को भी बनाया जाएगा।

Skoda Kodiaq

कहा जा रहा है कि Skoda Kodiaq को Czech Republic के Kravins plant में बनाया जाएगा। इस SUV की 2nd Generation को पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ ही माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इन दोनों ही कारों के बारे में किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपनी इन दोनों कारों को शानदार लुक के साथ पेश करेगी।

ये भी पढ़ें: Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी कारों के लिए क्या सिरदर्द बनेगी नई Citroen C3 Aircross SUV? इन फीचर्स पर अटक जाएगी नजर

Latest stories