Home ऑटो तो क्या इतनी पावरफुल बैटरी के साथ आएगी Hyundai Creta EV? जानें...

तो क्या इतनी पावरफुल बैटरी के साथ आएगी Hyundai Creta EV? जानें लीक डिटेल्स

Hyundai Creta EV कार को बहुत जल्द पेश किया जा सकता है।

0
Hyundai Creta EV
Hyundai Creta EV

Hyundai Creta EV: दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी Hyundai अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली Hyundai Creta को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने जा रही है। ये कार साल 2025 में लॉन्च हो सकती है। इसके फीचर्स और कीमत को लेकर आधिकारिक रुप से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इंटरनेट पर इसके फीचर्स काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। खबरों की मानें तो Hyundai अपनी 4 इलेक्ट्रिक कार को पेश कर सकती है।

Hyundai Creta EV में मिल सकती है खास बैटरी

Hyundai Creta EV कार को कई बार स्पॉट किया जा चुका है, जिसकी वजह से लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस गाड़ी का मुकाबला Maruti Suzuki eVX और Tata Curvv से है। इस गाड़ी में 45kWh लिथियम-ऑयन बैटरी मिलने की उम्मीद है, जो कि काफी पावरफुल बताई जा रही है। इस गाड़ी में Panoramic sunroof, 360-degree surround view camera और Level 2 ADAS technology जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इस कार में 150bhp की पावर मिल सकती हैं। ये कार सिंगल चार्ज पर 400-450km की रेंज दे सकती है।

Hyundai Creta EV का कैसा हो सकता लुक?

Hyundai Creta EV के लुक को लेकर भी काफी चर्चा चल रही है। खबरों की माने को इसका डिजाइन मार्केट में पहले से ही मौजूद ICE क्रेटा जैसा ही होगा। इसका बोनट एक एलईडी लाइट बार से जुड़ा हुआ हो सकता है। इसके साथ ही एक कनेक्टेड एलईडी डीआरएल सेटअप, बम्पर के ऊपर एलईडी हेडलैम्प और एक रग्ड स्किड प्लेट मिल सकती है। इस गाड़ी में अलॉय व्हील मिल सकते हैं। क्रेटा ईवी में Ioniq 5 की हाईटेक तकनीक मिल सकती है। इसके साथ ही इसमें कनेक्टिविटी सुविधाएं मिल सकती हैं। सेफ्टी के लिए इसमें ADAS की सुविधा मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version