Wednesday, October 23, 2024
Homeऑटो17 लाख की नई चमचमाती हुई TATA Nexon EV कार को मात्र...

17 लाख की नई चमचमाती हुई TATA Nexon EV कार को मात्र 4 लाख रूपए में लाएं घर, ऐसे उठाएं लाभ

Date:

Related stories

Tata Nexon EV: देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार टाटा अपनी एक से बढ़कर एक कार मार्केट में पेश करती रहती है। यही कारण है कि, यूजर्स इसकी नई और पुरानी दोनों की कारों को खूब पसंद करते हैं। इस बीच टाटा की इलेक्ट्रिक कारों ने इन दिनों मीडिय से लेकर सोशल मीडिया पर काफी तहलका मचाया हुआ है। यूजर्स टाटा की इलेक्ट्रिक कार को खूब पसंद कर रहे हैं। इस बीच टाटा की सबसे ज्यादा पसंद की जानें वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV है। इस कार पर यूजर्स की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। इस कार के TataNexon EV MAX XM वेरियंट को काफी पसंद किया जा रहा है।

भारी बचत में मिल रही Tata Nexon EV

Tata Nexon EV की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस कार की कीमत 17 लाख रूपए है और शुरूआती मॉडल 14.99 लाख रूपए में मार्केट में आता है। ऐसे में केंद्र सरकार इस पर करीब 3 लाख और राज्य सरकार करीब 1.15 लाख रुपये की सब्सिडी दे रही है। जिससे 4 लाख रूपए की बचत हो जाती है। जिसके बाद आपको 17 लाख की ये इलेक्ट्रिक कार 13.50 लाख रुपये में पड़ेगी। अगर आपके पास इतनी मोटी रकम नहीं है तो आप लोन करा सकते हैं। लोन के बाद इनकम टैक्स रूल के हिसाब से आप इस कार पर 1.50 लाख रुपये की बचत कर सकते हैं। इसकी जानकारी आपको लोन लेने के बाद मिल जाएगी। अब 17 लाख की Tata Nexon EV कार आपको 12लाख रूपए में मिल रही है। इस तरह आप इस कार पर काफी बचत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

17 लाख की कार 4 लाख में कैसे खरीदें?

इस कार में 30.2 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। जो कि, 1.6 रुपये प्रति किलोमीटर के खर्च पर चलती है। इतना ही नहीं कपनी इस बैटरी पर 1,60,00 किमी चलने की वॉरंटी दे रही है। 1.60 लाख किमी चलने पर आपको इस बाइक में 2.52 हजार रुपये ही खर्च करने होंगे।वहीं, अगर इसके पेट्रोल वर्जन पर नजर डालें तो प्रति किमनी आपको 7 रूपए चुकानें होंगे। जिसके बाद 1.60 किमी चलाने पर ग्राहक को 11.20 लाख रुपये तक खर्च करने होंगे वहीं, इलेक्ट्रिक वर्जन में आपको मात्र 2.52 हजार रूपए ही खर्च करने होंगे। इलेक्ट्रिक वर्जन में आपको 8.7 लाख रुपये की बचत होगी। इस तरह आप 8 लाख रूपए की बचत करके इस कार को मात्र 4 लाख के फायदे पर घर ला सकते हैं। Tata Nexon EV एक इलेक्ट्रिक कार है जो कि, काफी कम खर्च में आपको एक राज्य से दूसरे राज्य तक पहुंचा देगी। Tata Nexon EV का सिंगल चार्ज पर 312 किमी की रेंज देती है। इसके साथ ही इसमें आपको तमाम सारे सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं Tata Nexon EV में आपको कई सारे स्मार्ट फीचर्स मिलने वाले हैं। खरीदने से पहले कंपनी से सभी जानकारी ले लें। इसके लिए डीएनपी इंडिया जिम्मेदार नहीं होगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories