Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोTata Nexon.ev facelift दूसरी कारों को भी करेगी चार्ज, Mahindra, Hyundai और...

Tata Nexon.ev facelift दूसरी कारों को भी करेगी चार्ज, Mahindra, Hyundai और MG की क्या बढ़ेगी मुश्किल?

Date:

Related stories

Tata Nexon.ev facelift: देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यही कारण है कि, कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को कम से लेकर महंगी कीमत पर मार्केट में उतार रही हैं। भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर ग्राहक काफी अच्छा रिस्पोंस दे रहें और खरीद रहे हैं। इस बीच टाटा ने ने अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon.ev facelift को अनवील कर दिया है। जिसके बाद मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने लगी है।

Tata Nexon.ev facelift हुई पेश

इस कार को आधिकारिक रुप में कंपनी के द्वारा 14 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें, टाटा ने इस कार ग्लोबली पेश किया है। जिसकी एक झलक ने लोगों को दीवाना बना दिया है। इसके साथ ही इसके दमदार फीचर्स को देख लोग दिल हार जाएंगे। 9 सितंबर से इस शानदार कार की बुकिंग भी शुरु हो जाएगी। ग्राहक टाटा की आधिकारिक ऑटो साइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

टाटा की तरफ से एक टीजर जारी किया गया है जिसमें इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को देखा जा सकता है। कंपनी ने इसके डिजाइन में थोड़े से बदलाव किए हैं। इस कार का मुकाबला Mahindra XUV400, Hyundai Kona Electric और MG ZS EV जैसी जबरदस्त गाड़ियों से है।

Tata Nexon.ev facelift में क्या कुछ मिल रहा खास

टीजर में देखा जा सकता है कि, रकंपनी ने LED DRL का नया सेट दिया है। इसके साथ ही LED बार के साथ कनेक्टिविटी का भी विकल्प दिया गया है। इतना ही नहीं इस कार में एलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स  जैसी खासियतें भी दी गई हैं। इसके साथ ही इस कार में रिवर्स चार्जिग का भी विकल्प दिया गया है। जिससे ये कार दूसरी गाड़ी को भी चार्ज कर सकती है। टीजर में ये साफ तौर पर दिखाया भी गया है। अन्य खास फीचर्स कि बात करें तो इसमें 360-degree camera, connected car technology, wireless charger, ventilated front seats, air purifier ,6 airbags, ESC, three-point seat belts for all seats, emergency call, और breakdown call assistant जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं । जिनकी झलक इस कार के टीजर में देखी जा सकती है।

Tata Nexon.ev facelift के फीचर्स

फीचरTata Nexon.ev facelift
सेफ्टीसुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग्स दिए गए हैं।
ब्रेकएंटी ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा
वेरियंटलॉन्ग रेंज (LR) और मिड रेंज ( MR) का विकल्प दिया गया है।
बैटरी वेरिंयट40.5 kWh बैटरी/ 30 kWh बैटरी मिल रही है।
रैंज465 किमी की रेंज/ 325 किलोमीटर की रेंज मिल रही है।
टॉर्क142 bhp पावर पर 215 Nm की टॉर्क और 127 bhp की पावर और 215 Nm का टॉर्क मिलती है।
मोडEco, City और Sports
बैटरी चार्ज4 से 6 घंटे

आपको बता दें, कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। 14 सितंबर को लॉन्चिग के दौरान कई खुलासे हो सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories