Home ऑटो Tata Punch vs Nissan Magnite: फीचर से लेकर कीमत तक, हर मामले...

Tata Punch vs Nissan Magnite: फीचर से लेकर कीमत तक, हर मामले में बेस्ट हैं ये SUVs; यहां जानें डिटेल

Tata Punch vs Nissan Magnite: SUVs के मामले में टाटा पंच व निसान मैगनाइट के फीचर्स से लेकर कीमत व अन्य स्पेसिफिकेशन की खूब चर्चा है।

0
Tata Punch vs Nissan Magnite
Tata Punch & Nissan Magnite

Tata Punch vs Nissan Magnite: ऑटो मार्केट में बढ़ते कंपटीशन के बीच गाड़ियों की खरीद करना एक बहुत बड़ी चुनौती बन गई है। गाड़ी खरीदने की चाहत रखने वाले अब अपनी पसंद को लेकर कनफ्यूज नजर आते हैं और दो या उससे अधिक गाड़ियों में तुलना नहीं कर पाते। ऐसे में अगर आप भी SUV गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है।

दरअसल हम आपको आज धाकड़ फीचर व मिड रेंज कीमत में आने वाले Tata Punch और Nissan Magnite के बारे में बताएंगे जिससे कि आप बेहतर SUV का चयन कर अपनी पसंद की गाड़ी खरीद कर घर ले जा सकें।

Tata Punch की खासियत व कीमत

टाटा पंच की आधिकारिक साइट पर दर्ज की गई जानकारी के अनुसार टाटा पंच SUV की कीमत (एक्स शोरूम) 612900 रुपये से शुरू है। इसके अलावा खासियत के तौर पर इसमे 1199cc की इंजन क्षमता, 1.2 Revotron Engine, डिस्क व ड्रम ब्रेक जैसे फीचर मौजूद हैं। सेफ्टी की बात करें तो इस एसयूवी में डुअल एयरबैग मिलता है जो कि यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए बेहतर होता है।

Nissan Magnite की खासियत व कीमत

Nissan Magnite एसयूवी की कीमत (एक्स शोरूम) 599900 रुपये से शुरू होती है। इसमे 60:40 Split रेसियो में कार्गो स्पेस के साथ rear Armrest, Cupholders और मोबाइल होल्डर भी होते हैं। इंजन के तौर पर Magnite एसयूवी में HRA0 1.0L Turbo Engine उपलब्ध है। इसके अलावा Short Turning Radius व Cruise Control फीचर्स इसे और खास बनाते हैं।

Tata Punch और Nissan Magnite में तुलना

फीचर Tata PunchNissan Magnite
इंजन 1.2 Revotron EngineHRA0 1.0L Turbo Engine
पावर 87.8 @ 600098.63bhp@5000rpm
टॉर्क115 @ 3150 – 3350152Nm@2200-4400rpm
कीमत (एक्स शोरूम)612900 रुपये से शुरू599900 रुपये से शुरू
सीट क्षमता5 सीटर5 सीटर
सेफ्टी फीचरडुअल फ्रंट एयरबैग, ABS With EBD, All Disc Brakes, ESP डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS With EBD, Traction Control System, VDC, Hill Start Assist

नोट– Tata Punch और Nissan Magnite की तुलनात्मक रिपोर्ट देखने के बाद आप अपना निर्णय ले सकते हैं कि आपके लिए कौन सी SUV को खरीदना बेहतर रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version