Home ऑटो Tata Tigor & Hyundai Creta में से किस कार में मिलती है...

Tata Tigor & Hyundai Creta में से किस कार में मिलती है ज्यादा सेफ्टी रेटिंग, एक टक्कर में खराब हो गई इस गाड़ी की कंडीशन!

0
Tata Tigor & Hyundai Creta
Tata Tigor & Hyundai Creta

Tata Tigor & Hyundai Creta: देश के कार बाजार में कई कार कंपनियां मौजूद हैं। मगर टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी (Tata Tigor & Hyundai Creta) जैसी कंपनियों का रुतबा ही अलग है। कार मार्केट में इन दो कंपनियों की काफी अच्छी हिस्सेदारी है। ऐसे में फाडा (FADA) फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स ऑफ इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, टाटा और मारुति कंपनियों की सेल काफी अच्छी रहती है।

Tata Tigor की सेफ्टी रेटिंग

दूसरी तरफ, टाटा अपनी कारों को काफी मजबूती के साथ तैयार करता है। यही वजह है कि लोग टाटा की कारों को खरीदना पसंद करते हैं। टाटा अपनी कारों को लगातार अपडेट करती रहती हैं। टाटा की कई कारों को 4 से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसमें नेक्सन, अल्ट्रोज और टिगोर जैसी कारों के नाम शामिल हैं।

Tata Tigor & Hyundai Creta की जबरदस्त टक्कर

मगर क्या आप जानते हैं कि हुंडई मोटर्स की एक फेमस एसयूवी क्रेटा की टक्कर टाटा टिगोर के साथ हुई। इस भीषण टक्कर में हुंडई क्रेटा के आगे का हिस्सा काफी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, टाटा टिगोर को भी इस टक्कर में काफी नुकसान हुआ, मगर टिगोर को साइड से टक्कर लगी, इसलिए इसे काफी कम नुकसान हुआ। हुंडई क्रेटा का इस टक्कर में काफी बुरा हाल हो गया। क्रेटा का फ्रंट बंपर पूरी तरह से समाप्त हो गया। दोनों कारों की टक्कर का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें दिखाया जा रहा है कि टिगोर के साथ टक्कर मारने के बाद क्रेटा का तो दम ही निकल गया। आपको बता दें कि हुंडई क्रेटा को ग्लोबल NCAP में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

Tata Tigor

टाटा टिगोर को ग्लोबल NCAP में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6.30 लाख रुपये से लेकर 8.90 लाख रुपये है। ये कार 19.2KM से लेकर 26.4KM की माइलेज देती है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन दिए गए हें।

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा वैश्विक NCAP में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 10.87 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये है। ये एसयूवी मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version