Home ऑटो Tata की Xenon DC 4X4 को देख भूल जाएंगे Thar और Jimny!...

Tata की Xenon DC 4X4 को देख भूल जाएंगे Thar और Jimny! आर्मी के लिए बेस्ट है कार

0

Tata Xenon DC 4X4: देश की वाहन निर्माता कंपनी ने टाटा मोटर्स (Tata Motors) Xenon DC 4X4 कार को पेश किया है। यह कार सेना के लिए के जवानों के लिए बनाई गई है। यह कार 4X4 सिस्टम के साथ आती है। इस कार में एक साथ 9 लोग सफर कर सकते हैं। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल के अलावा डिफेंस सेक्टर के लिए भी के लिए भी कुछ व्हिकल बनाती है। इसके लिए कंपनी को भारतीय सेना सहित विदेशों की सेनाओ से भी ऑर्डर मिलते हैं। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में कुछ जानकारियां। इसका मुकाबला Thar और Jimny से है।

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे मंहगी कार Bugatti Chiron हुई नीलाम, कीमत को देख अरबपतियों के भी छूटे पसीने

Tata Xenon DC 4X4 की स्पेसिफिकेशन

Engine 2956cc
Power 112bhp
Torque 300NM
Wheelbase 3150mm
Transmission ManualGear Box5 Speed
Drive Type 4WD
Fuel Type Diesel
Top Speed 165(Kmph)

टाटा Xenon DC 4X4 कार में 4 सिलिंडर वाला 2956cc का डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 112bhp की पावर के साथ में 300NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह कार 4X4 सिस्टम के साथ आती है, जिस कारण यह खराब और मुश्किल रास्तों को आसानी से पार कर सकती है। इस कार में 3150mm का व्हीलबेस दिया गया है यह कार सिर्फ डिफेंस के द्वारा दिए गए ऑर्डर पर बनाई जाती है।

Tata Xenon DC 4X4 की फीचर्स

9 लोगों की सिटींग कैपेसिटी के साथ आने वाली कार को टाटा ने आर्मी सेक्टर के लिए बनाया है। जिसमें इसकी पहली रो में दो सैनिक बैठ सकते हैं तो वहीं दूसरी रो में तीन सैनिक बैठ सकते हैं। इसके पीछले हिस्से में कुल 4 लोग बैठ सकते हैं, इस जगह बेंच दी गई हैं। यह कार डिफेंस के लिए ट्रूप कैरियर यानी सैनिकों को ले जाने वाली कार है।

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version