Thursday, October 24, 2024
Homeऑटोतूफानी एंट्री से ऑटो मार्केट को दहलाने आ रही क्यूट Storm R3...

तूफानी एंट्री से ऑटो मार्केट को दहलाने आ रही क्यूट Storm R3 इलेक्ट्रिक कार, रेंज और स्पीड को देख खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

Storm R3: इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी स्टोर्म मोटर्स (Storm Motors) अपनी इलेक्ट्रिक टू-सीटर कार स्ट्रॉम R3 (Storm R3) को जल्द ही देश में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक टू-सीटर कार की प्री-बुकिंग को काफी पहले शुरू कर दिया था जिसके लिए कंपनी ने सिर्फ 10 हजार रुपये का टोकन मनी अमाउंट भी रखा था। इस लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कार में तीन पहिए देखने को मिलेंगे। इसका कार का लोग काफी समय से इंतेजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस कार के लॉन्च को लेकर कंपनी ने किसी भी तरह का कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय ऑटो मार्केट में उतारा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: पहाड़ों पर जानें के लिए ROYAL ENFIELD HUNTER और TVS RONIN में से कौन सी बाइक है बेस्ट, एक मिनट में जानें दोनों की खासियतें

Storm R3 की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

स्ट्रोम आर3 इलेक्ट्रिक कार में 6 kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है जो कि एक बार फुल चार्ज होने पर 80 से 120 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकेगी। इसे चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगेगा। इसके साथ ही इसमें 48 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी जो कि 20.4 पीएस की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकेगी। इस कार में आगे 2 पहिए औप पीछे की तरफ एक पहिया दिया गया है। बता दें कि Strom-R3 ARAI से सर्टिफाइड है और इसने अपने इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए पेटेंट फाइल करवा लिया है।

Battery6 kWh
Range120 KM
Motor48 V
Power20.4
Torque90nm
Infotainment7Inch
Charging Time3 Hours
Expected PriceBelow 5 Lakh.

 

Storm R3 के अन्य फीचर्स और कीमत

स्ट्रोम आर3 इलेक्ट्रिक कार में कीलेस एंट्री, पावर विंडो, वॉयस और जेस्चर कंट्रोल के साथ में जीपीएस नैविगेशन, क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट सहित रिवर्स कैमरा जैसे कई जरूरी फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें एंटरटेनमेंट के लिए 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगी। यह एक टू सीटर इलेक्ट्रिक कार है। उम्मीद की जारी है कि जल्द ही भारतीय मार्केट में स्ट्रोम आर3 इलेक्ट्रिक कार को 5 लाख रुपये से भी कम कीमत पर मार्केट में उतारा जा सकता है।

Also Read: HOLI: विलुप्त होते जा रहे फगुआ के फनकार, शहरों से ही नहीं गावों से भी गायब हो गए राग और ढोलक की थाप

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories