Monday, October 21, 2024
Homeऑटो15% पेट्रोल से चलने वाली Honda CB30F बाइक की ये 5 खूबियां...

15% पेट्रोल से चलने वाली Honda CB30F बाइक की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे सबसे यूनिक

Date:

Related stories

Honda CB 300F Flex-Fuel Bike: जापानी कंपनी Honda ने फ्लेक्स-फ्यूल से चलने वाली Honda CB 300F Flex-Fuel Bike को लॉन्च कर दिया है। बहुत जल्द इसकी सेल भी शुरु हो जाएगी। देश में सबसे पहले Apache RTR 200 Fi E100  बाइक को फ्लेक्स-फ्यूल के साथ लॉन्च किया गया था। लेकिन इसे अभी तक मार्केट में सेल के लिए नहीं उतारा गया है। आज हम आपको Honda CB 300F की 5 ऐसी खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि इसे सबसे अलग और खास बनाती हैं। इसका मुकाबला TVS Apache RTR310 और Kawasaki Ninja 300 जैसी बाइक्स से है।

Honda CB 300F बाइक की 5 खूबियां

प्रदूषण होगी कम

Honda CB300F Flex-Fuel Price 1,70,000 रुपए है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें ये बाइक पूरी तरह से पेट्रोल से नहीं चलती है इसमें 85% Flex Fuel और 15% पेट्रोल के मिश्रण से बना ईधन डाला जाता है। Flex Fuel से प्रदूषण कम होता है और इसकी कीमत भी अन्य ईधन के मुकाबले कम होती है।

खास फीचर्स

इस बाइक को सबसे अलग और खास इसके Dual channel ABS/ Disc Brakes, 5 Step Adjustable Rear Monoshock Suspension, LED Lights, Fully Digital instrument Cluster, intelligent Ethanol indicator जैसे फीचर्स बनाते हैं।

पावरफुल इंजन

इस बाइक में 293.52 cc का पावरफुल इंजन दिया गया है। जो कि, 24.54 bhp @ 7500 rpm की पावर और 25.9 Nm @ 5500 rpm की टॉर्क देता है। ये 6 Speed Manual ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Honda CB 300F Flex-Fuel Bike का माइलेज और स्पीड

Honda CB 300F बाइक 30 km/l का माइलेज दे सकती है और 160 km/h की स्पीड पर दौड़ सकती है।

कम कीमत पर मिलेगा ईधन

Honda CB 300F बाइक में एथेनॉल इंडिकेटर दिया गया है। इसका काम राइडर को फ्यूल की जानकारी देना है।

फ्लेक्स फ्यूल ईधन क्या होता है?

Flex Fuel को प्रदूषण को रोकने और पेट्रोल-डीजल के विकल्प के रुप में बनाया गया है। ये ईधन पेट्रोल और इथेनॉल या मेथनॉल के मिश्रण से तैयार किया जाता है। इसमें 85 फीसदी इथेनॉल की मात्रा होती है। खास बात है कि, गन्ने और मक्का से तैयार होने वाला इथेनॉल कम कीमत में आता है। पेट्रोल के मुकाबल ये बहुत सस्ता है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में ये एक क्रांति की तरह काम कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories