Home ऑटो Brezza, Hyundai और Nexon ने इस मामले में मारी ली बाजी!...

Brezza, Hyundai और Nexon ने इस मामले में मारी ली बाजी! देखते ही इन SUV कारों को खरीद रहे ग्राहक

0

Best Mileage SUV Cars: भारतीय कार मार्केट में कई तरह की एसयूवी कार मौजूद हैं जो कि अलग-अलग कीमत पर आती है। ऐसे में आप भी एसयूवी कार लेने वाले हैं तो हम आपको बताने वाले हैं तीन ऐसी एसयूवी कार के बारे में जो कि इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावर देने वाली एसयूवी कार हैं। इसमें पहला नाम Maruti Suzuki Brezza का आता है, दूसरा Hyundai Venue और तीसरा नाम Tata Nexon का आता है। तो आइए जानते हैं इन सभी एसयूवी कारों की जानकारियां और देखते हैं कि क्या कुछ खास है इन एसयूवी गाडियों में।

ये भी पढ़ें: जल्द बाजारों में दस्तक देगी 7 मिनट में 80 फीसदी चार्ज होने वाली KIA EV9, जानें कैसी होगी डिजाइन और क्या हैं फीचर्स

Maruti Brezza

मारुति ब्रेजा एसयूवी कार की कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत 8.19 लाख रुपये से लेकर 14.04 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है। इस कार में 4 सिलेंडर वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 101bhp की पावर और 137Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो कि टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है। इस एसयूवी के ऑटोमेटिक वेरिएंट की माइलेज 19.8kmpl  और मैनुअल ट्रांसमिशन का माइलेज 20.15kmpl है।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू एसयूवी कार में भी अच्छी माइलेज देखने को मिलती है। इसके एस्पिरेटेड पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की माइलेज 17.52 किमी/लीटर और टर्बो-पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की माइलेज 18.2 किमी/लीटर है। वही इसके ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वेरिएंट 18.15 किमी/लीटर की माइलेज देती है। इसके डीजल वेरिएंट की माइलेज 23.4 किमी/लीटर है। इस कार की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7.68 लाख रुपये से शुरू होकर 13.11 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है।

Tata Nexon

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार में शुमार टाटा नेक्सॉन 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन वेरिएंट के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसका पैट्रोल वेरिएं 170Nm के साथ 120bhp और इसका डीजल वेरिएंट 260Nm व 108bhp का आउटपुट देता है। इसके डीजल वेरिएंट में 21.5kmpl की माइलेज देखने को मिलती है तो वहीं इसका पेट्रोल वेरिएंट 17kmpl की माइलेज देता है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांस मिशन का ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

Exit mobile version