Home ऑटो यूरोपियन सेफ्टी स्टैंडर्ड के साथ ये है पहला मेड इन इंडिया Helmet,...

यूरोपियन सेफ्टी स्टैंडर्ड के साथ ये है पहला मेड इन इंडिया Helmet, जानिए इसकी स्पेक्स और चौंका देने वाली कीमत

0
Helmet

Helmet: अगर आप टू-व्हीलर चालक हैं तो आपके लिए ये खबर काफी खास रहने वाली है। दरअसल, हम आज बात करने वाले हैं एक ऐसे हेलमेट की, जो आपको सेफ्टी के साथ काफी स्टाइलिश लुक भी देगा। यहां पर आपको बता दें कि हम किसी विदेशी हेलमेट की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि भारत की हेलमेट बनाने वाली स्टीलबर्ड हेलमेट कंपनी का एक बढ़िया हेलमेट है।

टू-व्हीलर चलाते वक्त जरूर पहनें हेलमेट

देश में अक्सर लोग टू-व्हीलर चलाते वक्त अपनी जान को जोखिम में डालकर एक घटिया क्वालिटी वाले हेलमेट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में दुर्घटना होने पर वह हेलमेट वाहन चालक को चोट लगने से नहीं बचा पाता है। ऐसे में आप भारतीय कंपनी ने कुछ समय पहले ही अपनी नई हेलमेट सीरीज Ignyte IGN-7 को लॉन्च किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये पहला ऐसा हेलमेट है, जो मेड इन इंडिया होने के साथ ही यूरोपियन सेफ्टी स्टैंडर्ड के मानकों का पालन करता है।

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

जानिए Ignyte IGN-7 Helmet की खासियत

इस हेलमेट में मल्टी लेयर और डेंसिटी ईपीएस लाइनर्स दिया गया है। ये फैक्ट्री फिटेड पिनलॉक 70mm के एंटी फॉग लैंस के साथ आत है। ये वाइजर ECE 22.06 अप्रूव्ड है। ये हेलमेट डोट ECE और ISI प्रमाणित है। साथ ही इसमें डबल डी रिंग मिलती है। इस हेलमेट की सबसे बड़ी खूबी है कि ये लेटेस्ट ECE 22.06 सुरक्षा के  मानकों को पूरा करता है।

Ignyte IGN-7 Helmet की कीमत

अगर आप भी मेड इन इंडिया इस शानदार हेलमेट को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे 6199 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकते हैं। इसके टॉप मॉडल की कीमत और अधिक है। आपको बता दें कि हेलमेट के सेफ्टी स्टैंडर्ड को कुछ समय पहले ही बदला गया है। इससे पहले करीब 20 सालों से ECE 22.05 सेफ्टी स्टैंडर्ड जारी थे। ऐसे में किसी भी टू-व्हीलर को चलाते वक्त हेलमेट सबसे अधिक जरूरी सेफ्टी गियर है।

Exit mobile version