Tuesday, October 22, 2024
HomeUncategorizedशानदार पावरट्रेन और टॉप क्लास सेफ्टी फीचर्स के साथ मार्केट में आई,Toyota...

शानदार पावरट्रेन और टॉप क्लास सेफ्टी फीचर्स के साथ मार्केट में आई,Toyota Innova Zenix, कीमत उड़ा देगी आपके होश!

Date:

Related stories

Toyota Innova Zenix: जापानी कार कंपनी टोयोटा अपनी दमदार कारों की वजह से काफी मशहूर है। टोयोटा की एसयूवी और एमपीवी कारों की बिक्री अच्छी होती है। ऐसे में अगर आप भी किसी नई बड़ी कार को तलाश रहे हैं तो आपको इस आर्टिकल पर ध्यान देना चाहिए। टोयोटा की बड़ी गाड़ियों में अक्सर धांसू इंजन दिया जाता है, ऐसे में फैमिली कार खरीदने वाले इस कंपनी की कारों को खरीदना पसंद करते हैं।

Toyota Innova Zenix की जानकारी

आपको बता दें कि टोयोटा ने अपनी मशहूर कार इनोवा हाईक्रॉस को नए नाम के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी ने अपनी नई कार को मलेशिया के बाजार में पेश किया है। हम बात कर रहे हैं टोयोटा इनोवा जेनिक्स (Toyota Innova Zenix) की। भारत में Toyota Innova Hycross का मॉडल काफी फेमस है, वहीं इसी गाड़ी को मलेशिया की मार्केट में Innova Zenix के नाम से उतारा गया है। जानिए इसके फीचर्स और कीमत।

ये भी पढ़ें: ई-20 फ्यूल और नए कलेवर के साथ 2023 Honda Shine 125 बाइक ने मारी एंट्री, इन खूबियों से बन जाएगी आपकी चहेती!

Innova Zenix की खूबियां

इस कार में ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल, कीलैस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप, पैनॉरिमिक सनरूफ, एबियंट लाइटिंग और 7 इंच की इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें सेफ्टी के लिए एलईडी लाइटिंग और एडीएएस फीचर दिया गया है। इस 7 सीटर एमपीवी कार को 6 वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें G,GX, VX VXO, ZX और ZXO शामिल है।

फीचर्सToyota Innova Zenix
इंजन2.0 लीटर
ताकत171bhp
टॉर्क205nm
माइलेज16 से 23KM

Innova Zenix की कीमत

इसमें 2 लीटर का इंजन दिया गया है। ये 171bhp की ताकत और 205nm का टॉर्क दिया गया है। वहीं, इसके हाईब्रिड मॉडल में 184bhp की ताकत और 206nm का टॉर्क दिया गया है। दावा किया गया है कि इसमें 16 से 23KM की माइलेज मिलती है। इस कार की कीमत 29.2 लाख रुपये ऑनरोड मलेशिया और इसके हाइब्रिड मॉडल की ऑनरोड कीमत 35.85 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: बजट रेंज में छा जाएगा Redmi Note 12R स्मार्टफोन, 50MP कैमरा और फास्ट चार्जर जीत लेगा आपका दिल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories