Tuesday, October 22, 2024
Homeऑटोसुपर क्लास इंजन के साथ Triumph Street Triple बाइक ने ली आलीशान...

सुपर क्लास इंजन के साथ Triumph Street Triple बाइक ने ली आलीशान एंट्री, Ducati और Kawasaki से होगी सीधी टक्कर!

Date:

Related stories

Triumph Street Triple: इंडियन टू-वहीलर मार्केट में धूम मचाने के लिए कई बाइक और स्कूटर आने वाले हैं। ऐसे में बजाज ऑटो और ट्रायंफ मोटर्स ने अपनी दो सुपरबाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी ट्रायंफ मोटर्स ने इस बाइक को प्रीमियम सुपरबाइक्स की श्रेणी में रखा है। Triumph Street Triple को R और RS वेरिएंट में उतारा गया है। जानिए क्या है इसकी खूबियां और कीमत की जानकारी।

Triumph Street Triple बाइक की जानकारी

2023 Triumph Street Triple बाइक में कंप्राइज्ड श़ॉर्पर डिजाइन के साथ ट्विन LED पॉड हैडलाइट्स के चलते ये एक फ्लैगशिप रोडस्टर बाइक का फील देती है। इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक के साथ स्विंगआर्म मिलता है। साथ ही रेडिएटर क्राउल और आएस वेरिएंट में बॉडी पेन कलर के साथ पिलर सीट कॉल मिलता है। इसे तीन कलर ऑप्शन में लाया गया है, इसमें सिल्वर आइस, कार्निवल रेड और कॉस्मिक येलो रंग शामिल है। वहीं, इसके आर वेरिएंट को दो कलर ऑप्शन में इंडियन मार्केट में पेश किया गया है। इसमें सिल्वर आइस और क्रिस्टल व्हाइट रंग शामिल है।

ये भी पढ़ें: सारे काम धंधे छोड़कर लोग Maruti Suzuki Jimny की कर रहे हैं धड़ाधड़ बुकिंग, खूबियां जानकर आप भी खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर!

Triumph Street Triple के फीचर्स

ट्रॉयंफ की इस नई बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग, ट्रैक्श कंट्रोल सिस्टम, क्विक शिफ्टर, लिंक्ड ब्रेकिंग सिस्टम और एबीएस फीचर भी मिलता है। वहीं, इसके आरएस वर्जन में क्रूज कंट्रोल, 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले और ट्रैक राइडिंग कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

फीचर्सTriumph Street Triple
इंजन765cc
पावर118.4bhp
टॉर्क80nm

Triumph Street Triple का पावरट्रेन

इस बाइक में 765cc का इनलाइनर तीन सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। इतनी क्षमता पर ये 118.4bhp की ताकत और 80nm का पीक टॉर्क देती है। वहीं, इसके आरएस वेरिएंट में भी यही इंजन है, बस इसमें 128.2bhp की ताकत मिलती है। ट्रॉयंफ के आर वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 10.16 लाख तय की गई है। इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 10.43 लाख रुपये है। वहीं, इसके आरएस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 11.81 लाख और इसके टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12.07 लाख रुपये है। इस बाइक का मुकाबला Ducati Monster और Kawasaki Z900 से होगा।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories