Home ऑटो TVS Apache Racing Championship में लगेगा रफ्तार के सौदागरों का मेला, राइडर्स...

TVS Apache Racing Championship में लगेगा रफ्तार के सौदागरों का मेला, राइडर्स को दिए जाएंगे स्पेशल टिप्स

0
TVS Apache Racing Championship
TVS Apache Racing Championship

TVS Apache Racing Championship: इंडिया की मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी टीवीएस ने बाइक लवर्स को एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल टीवीएस ने पहली बार अपाचे रेसिंग सीरीज का ऐलान किया है। टीवीएस के इस रेसिंग इवेंट में वो राइडर्स भाग ले सकते हैं, जिनके पास टीवीएस अपाचे बाइक है। अगर आपके पास है तो आप भी टीवीएस की इस खूबसूरत सफर का हिस्सा बन सकते हैं। TVS Apache Racing Championship के तहत देश के हर शहर से शीर्ष तीन राइडर्स को सेलेक्ट किया जाएगा। इसके बाद इनका फाइनल होगा।

20 शहरों में होगी टीवीएस रेसिंग

आपको जानकारी के लिए बता दें कि टीवीएस की ये रेसिंग सीरीज साल 2007 में शुरू हुई TVS Apache Racing Championship का ही एक्सटेंडेट वर्जन है। इसके तहत देश के 20 शहरों से 1000 टीवीएस राइडर्स हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि इस रेस का मकसद टीवीएस अपाचे राइडर्स की रेसिंग कैपेसिटी को निखारा जाएगा। ऐसे में उन राइडर्स के लिए ये एक बेहतर ऑप्शन होगा।

TVS Apache Racing Experience GP Championship को तीन श्रेणी में बांटा गया है। इसमें टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 और टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 राइडर्स शामिल होंगे।

दूसरी कैटेगरी में टीवीएस अपाचे आरटीआर200 4वी राइडर्स शामिल होंगे।

तीसरी श्रेणी में टीवीएस अपाचे आरआर 310 राइडर्स भाग ले सकेंगे।

राइडर्स को दिए जाएंगे रेसिंग टिप्स

टीवीएस के मुताबिक, कंपनी की तरफ से ये पूरी एक दिन की ट्रेनिंग होगी। इस दौरान थ्योरी और प्रैक्टिकल सेशन का भी आयोजन किया जाएगा। इस के साथ ही कई रेसिंग विशेषज्ञ भी इसमें सहायता करने के लिए उपलब्ध होंगे। रेस में भाग लेने वाले राइडर्स को रेसिंग ट्रैक की जानकारी और रेस के लिए स्पेशल टिप्स भी दिए जाएंगे।

फाइनल रेस जीतने पर क्या मिलेगा

कंपनी के अनुसार, हर शहर से रेस जीतने वाले राइडर को फाइनल रेस, जो कि जनवरी 2024 में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके बाद फाइनल रेस जीतने वाले विजेता को मलेशिया मोटो जीपी टीवीएस रेसिंग के लिए पैड ट्रिप देखने का मौका मिलेगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस रेसिंग इवेंट में शामिल होने के लिए राइडर को 1500 रुपये की एंट्री फीस का भुगतान करना होगा। इसके सेलेक्शन का दौर 15 और 16 जुलाई को किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version