Home ऑटो TVS Creon Electric Scooter में मिल सकता है Smartwatch अनलॉक फीचर, 80KM...

TVS Creon Electric Scooter में मिल सकता है Smartwatch अनलॉक फीचर, 80KM की रेंज के साथ स्पोर्टी लुक में देगा दस्तक!

0
TVS CREON ELECTRIC SCOOTER
TVS CREON ELECTRIC SCOOTER

TVS Creon Electric Scooter: देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में इस वक्त सबसे अधिक स्कोप बना हुआ है। यही वजह है कि हर बड़ी और छोटी कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की ओर मुड़ रही है। इसी कड़ी में नामी टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस का नाम भी शामिल है। ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के बाद अब टीवीएस मोटर्स कंपनी का नंबर आने वाला है। आपको बता दें कि टीवीएस अपने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल पर एक टीजर जारी किया है। इसमें टीवीएस के नए लॉन्च इवेंट की जानकारी दी गई है। टीवीएस 23 अगस्त को नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (TVS Creon Electric Scooter) पेश कर सकती है।

TVS Creon Electric Scooter की जानकारी

ऑटो इंडस्ट्री में चल रही खबरों की मानें तो दावा किया जा रहा है कि टीवीएस के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Creon हो सकता है। टीवीएस के टीजर में हैशटैक दुबई का नाम दिया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इवेंट को दुबई में आयोजित किया जाएगा। टीवीएस के टीजर में ‘बोर्नऑफथ्रिल’ को भी दिखाया गया है। साथ ही ‘टू दी फ्यूचर’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

TVS Creon Electric Scooter के संभावित फीचर्स

वहीं, कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि टीवीएस के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बोल्ड लुक के साथ लाया जा सकता है। इसे Creon कॉन्सेप्ट पर पेश किए जाने की संभावना है। इस स्कूटर वर्टिकली स्टेक्ड हैडलाइट्स, डॉयनैमिक एपरॉन पैनल मिल सकता है।

TVS Creon Electric Scooter की अनुमानित रेंज

कहा जा रहा है कि इस स्कूटर को स्मार्टवॉच (Smartwatch) के जरिए भी अनलॉक किया जा सकेगा। इसके बैटरी पैक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें 11.76kw की इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है। ये स्कूटर सिर्फ 5.1 सेकेंड में ही 60km की रफ्तार हासिल कर लेगा। इसकी रेंज 80KM हो सकती है। टीवीएस के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Ather 450X, Ola S1 Pro और Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर से हो सकता है। फिलहाल इसके फीचर्स और कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version