Home ऑटो Tata Punch से दो-दो हाथ करने वाली Citroen C3 कार के बढ़े...

Tata Punch से दो-दो हाथ करने वाली Citroen C3 कार के बढ़े भाव, जानें अब इस धांसू हैचबैक के लिए कितनी कीमत देनी होगी

0
Citroen C3
Citroen C3

Citroen C3: फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रॉएन (Citroen) ने ऑटो सेगमेंट में काफी कम समय में अच्छा नाम कमा लिया है। इसके पीछे बड़ी वजह है Citroen C3 कार, जी हां, इस कार को भारतीय बाजार में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। इस वजह से सिट्रॉएन ने तेज गति से लोगों का ध्यान खींचा। ऐसे में अगर आप कंपनी की फेमस हैचबैक कार Citroen C3 को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर को जानकर बुरा लग सकता है। कंपनी ने इस कार के दाम में भारी इजाफा कर दिया है। जानिए पूरी न्यूज।

Citroen C3 हुई महंगी

Citroen कंपनी ने बीते रविवार को इस कार की कीमत में बढ़ोतरी का फैसला किया। अब इस कार को खरीदने के लिए 17500 रुपये ज्यादा देने होंगे। ऐसे में अब इस कार के लिए लोगों को अधिक कीमत चुकानी होगी। बताया जा रहा है कि कंपनी ने बीते 6 महीने में इस कार के दाम में 62500 रुपये की वृद्धि की है। कंपनी ने इससे पहले जनवरी और मार्च में इसकी कीमत में इजाफा किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस कार को 5.70 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया था।

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta ने तोड़ दिया Tata Nexon का घमंड! मई में लोगों ने इस SUV पर लुटाया भरपूर प्यार

Citroen C3 की नई कीमत

इस कार की बढ़ी हुई कीमत 1 जुलाई 2023 से लागू होगी। ग्राहकों को Citroen C3 खरीदने के लिए अब 6.33 लाख रुपये शुरुआती एक्सोशोरूम दाम चुकाना होगा। इससे पहले इसकी शुरुआती एक्सोशोरूम कीमत 6.16 लाख रुपये थी। वहीं, टॉप मॉडल की एक्सोशोरूम कीमत 8.92 लाख रुपये थी।

फीचर्सCitroen C3
इंजन1.2 लीटर
ताकत 81bhp
टॉर्क 115nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड

Citroen C3 के फीचर्स

Citroen C3 तीन वेरिएंट में मिलती है, इसमें फील, लाइव और शाइन शामिल है। इसमें 1.2 लीटर नेचुअली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर का टर्बो इंजन विकल्प मिलता है। इतनी क्षमता पर ये 81bhp की ताकत और 115nm का टॉर्क मिलता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें डुअल स्लेट क्रोम ग्रिल के साथ 15 इंच के डॉयमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस कार की सीधी टक्कर Tata Punch, Maruti Suzuki Ignis और Maruti Suzuki Swift से होती है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale 2023 में 11000 की महाबचत पर घर ला सकते हैं ये Double Door Refrigerator, बचा है कुछ ही स्टॉक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version