Home ऑटो Upcoming maruti Car: पहली बार महंगी कार से गर्दा उड़ाने आ रही...

Upcoming maruti Car: पहली बार महंगी कार से गर्दा उड़ाने आ रही मारुति, दुश्मनों की ऐसे करेगी हवा टाइट

0
Upcoming maruti Car
Upcoming maruti Car

Upcoming Maruti Car: भारत में मारुति की कारों को बेहद पसंद किया जाता है। मारुति सुजुकी ने मिडिल क्लास फैमिली के लिए अपनी सस्ती से सस्ती और महंगी से महंगी कारों को बाजार में उतारा हुआ है। वॉल्यूम के हिसाब से देखा जाए तो मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने इस बात की जानकारी दी है कि मारुति सुजुकी जल्द ही टोयोटा-इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित प्रीमियम MPV को इस साल जून-जुलाई में लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 6000 से कम कीमत पर लॉन्च हुआ Infinix Smart 7 HD स्मार्टफोन, स्टोरेज और बैटरी को देख खरीदने का करेगा मन

मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने दिया बयान

आरसी भार्गव ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि मारुति सुजुकी कंपनी टोयोटा से एक मॉडल खरीदेगी, जो कीमत के मामले में 3-रो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड और टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल होगा। हालांकि उन्होंने इसके आगे कोई जानकारी नहीं दी है। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति सुजुकी टोयोटा किर्लोस्कर के साथ मिलकर इस कार को बनाने वाली है। हालांकि अभी तक इस कार के नाम या इसकी किसी तरह की जानकारी के बारे में खुलासा नहीं किया गया है।

मारुति और टोयोटा पार्टनरशिप

साल 2017 से टोयोटा किर्लोस्कर और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं। इस जॉइंट वेंचर या पार्टनरशिप का मुख्य उद्देश्य अपनी कारों के प्रोडक्ट की रीच बढ़ाना है। इस पार्टनरशिप के तहत टोयोटा किर्लोस्कर ने हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास के लिए मारुति सुजुकी को टेक्निकल हेल्प ऑफर की है। इसके बदले में मारुति सुजुकी ने टोयोटा किर्लोस्कर को भारत में अपनी सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की रीच दी है।

जल्द लॉन्च हो सकती हैं मारुति की ये कारें

बता दें कि कंपनी जल्द ही अपनी मारुति सुजुकी जिम्नी को लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी कुछ और कारों को भी लाइनअप किया हुआ है। इस लिस्ट में Maruti Premium MPV, Maruti Swift 2023, Maruti Swift Hybrid, Maruti eVX और Maruti XL5 शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: बाहर की गर्मी से हो चुके हैं परेशान तो आज ही लाएं ये छोटू सा Folding Fan, पसीने की पल में कर देगा छुट्टी

Exit mobile version