Saturday, October 19, 2024
Homeऑटोकूपे सेगमेंट की सबसे सस्ती Tata Curvv EV की गाजियाबाद में क्या...

कूपे सेगमेंट की सबसे सस्ती Tata Curvv EV की गाजियाबाद में क्या है कीमत? खरीदने से पहले यहां जानें सबकुछ

Date:

Related stories

Tata Curvv EV : देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार टाटा ने भारत में अपनी पांचवी बेहद शानदार इलेक्ट्रिक कार Tata Curvv EV को लॉन्च कर दिया है। इस ईवी का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार था, क्योंकि उन्हें किफायती कीमत में कूपे स्टाइल वाली कार मिलने वाली थी। अब उनका ये इंतजार खत्म हो चुका है।

कूपे गाड़ी की खासियत

कूप-एसयूवी सेगमेंट की ये एक किफायती कार है। इस कूपे इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानने से पहले इसकी खूबी के बारे में जान लें। आपको बता दें, कूपे गाड़ियों में 4 दरवाजों की जगह 2 दरवाजे होते हैं। इसके साथ ही इसमें ढलान वाली छत मिलती है।

Tata Curvv EV कूपे SUV की गाजियाबाद में कीमत

कूपे गाड़ियों को हमेशा से ही प्रीमियम गाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है, लेकिन टाटा ने इस कार को 17.49 लाख की एक्स शोरुम से लेकर 21.99 लाख रुपये तक के टॉप मॉडल की एक्स शोरुम कीमत में लॉन्च किया है। 12 अगस्त से इसे बुकिंग के लिए उतार दिया जाएगा। भारत की ऑटो मार्केट में ये कूपे स्टाइल का सेगमेंट बिल्कुल नया सेगमेंट है। गाजियाबाद में ये कार ग्राहक को 17.50 लाख के आस-पास की कीमत में पड़ेगी।

Tata Curvv EV 7 वैरिएंट में आयी है। इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग दिए गए हैं। टाटा कर्व ईवी का ग्राउंड क्लीयरेंस 190 मिमी है। पांच कलर्स में आने वाली ये EV 549.43 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ लॉन्च हुई है।

Tata Curvv EV 7 के फीचर्स

फीचरTata Curvv EV 7
रेंज502 से लेकर 585 km तक की रेंज दे सकती है।
ट्रांसमिशनAutomatic ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च हुई है।
सीट5 सीटर कार है।
बैटरी45 से लेकर 55 kWh की बैटरी से लैस है।
चार्ज70kW DC Fast Charger मिल रहा है। ये गाड़ी 40 मिनट में चार्ज करेगी।
स्पीड8.6 सेकंड में 100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है।
बूट स्पेस500 लीटर का बूट स्पेस मिल रहा है।

इस गाड़ी को Automatic Headlamps, Rain sensing Wipers, Fully Automatic Temperature Control, Keyless Entry और Push-Button Start जैसी खूबियों के साथ लॉन्च किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories