Home ऑटो Royal Enfield की लेटेस्ट Bike Super Meteor 650 की कितनी होगी कीमत,...

Royal Enfield की लेटेस्ट Bike Super Meteor 650 की कितनी होगी कीमत, पावरफुल इंजन के साथ मिलेगी 180KM की टॉप स्पीड

0
Royal Enfield Super Meteor 650

Royal Enfield Super Meteor 650: इंडिया के वाहन बाजार में इस समय काफी दमदार गाड़ियां आ रही हैं। वहीं, ऑटो एक्सपो 2023 ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। इसके जरिए गाड़ियों की मार्केट में काफी तेजी आ सकती है। ऐसे में आपको बता दें कि देश की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक की कीमत की जानकारी देनी वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शानदार बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक Super Meteor 650 की कीमत की जानकारी साझा करेगी। बताया जा रहा है कि कंपनी 10 जनवरी 2023 को इस नई बाइक की कीमत की आधिकारिक घोषणा करेगी।

Royal Enfield Super Meteor 650 की जानकारी

रॉयल एनफील्ड की फ्लैगशिप क्रूजर बाइक का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक को 648cc इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें ट्विन एयर कूल्ड इंजन होगा। यहां पर आपको बता दें कि कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अपनी नई बाइक को दो रंगों के विक्लपो के साथ बाजार में उतारेगी। पहला Astral और Interstellar होगा। रॉयल एनफील्ड की ये 650 वाली तीसरी बाइक होगी।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Royal Enfield Super Meteor 650 के संभावित फीचर्स

एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक में ऐसे शानदार फीचर्स देगी, जो इससे पहले किसी भी बाइक में नहीं दिए गए है। Royal Enfield Super Meteor 650 में USD फोर्क, अलॉय व्हील सैटअप, एलीमिनियम फिनिश्ड स्विचगियर्स के साथ आएगी।

ताकत47bhp
टॉर्क52Nm
इंजन648cc
ब्रेकडबल डिस्क
टायर टाइपट्यूबलेस
वजन241 किलोग्राम
एबीएसडबल चैनल
टॉप स्पीड180KM
कीमत3.50 लाख रुपये (संभावित)

Super Meteor 650 बाइक में फुल LED हैडलैंप दिए जाएंगे। LED टेललाइट्स होंगे और सेमी डिजिटल इंस्टूमेंट होगा। साथ ही ट्रिपर नेवीगेशन सिस्टम होगा। Royal Enfield के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 47bhp की ताकत और 52Nm का अधिकतम टॉर्क दिया जाएगा। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें काफी अच्छा मॉर्डन टच दिया जाएगा। ये एक मजबूत और भारी वजन के साथ बाजार में आएगी, जिसका कुल वजन 241 किलोग्राम है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए गियरबॉक्स दिए गए हैं। ये बाइक 180 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। इसके ब्रेक की बात करें तो इसके आगे और पीछे दोनों ही व्हील पर डिस्क ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

Super Meteor 650 की संभावित कीमत

वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो इसे 3.50 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया जा सकता है। हालांकि, इसकी सही जानकारी 10 जनवरी को ही आएगी, जब इसकी कीमत की आधिकारिक जानकारी पता चलेगी।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version