Thursday, October 24, 2024
HomeऑटोMahindra XUV700 और Tata Safari में से कौन सी कार है ज्यादा...

Mahindra XUV700 और Tata Safari में से कौन सी कार है ज्यादा सेफ? एक क्लिक में देखें कंपैरिजन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Mahindra XUV700 vs Tata Safari: Tata मोटर्स ने इंडियन मार्केट में अपनी Safari एसयूवी कार को Red Dark Edition में लॉन्च किया है। तो ऐसे में हम दो एसयूवी कारों के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं जो अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर एसयूवी हैं। इसमें पहली एसयूवी Mahindra XUV 700 है, तो वहीं दूसरी Tata Safari एसयूवी कार है। तो देखिए दोनों कारों का कंपैरिजन और इनकी सभी डीटेल्स।

ये भी पढ़ें: नए दमदार इंजन के साथ दूसरी कारों को पछाड़ने आ रही Maruti Suzuki Swift, टेस्टिंग शुरू

Mahindra XUV700 और Tata Safari की स्पेसिफिकेशन

दोनों कारों के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें से XUV700 दो इंजन ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का ऑटोमैटिक वेरिएंट 185hp की पावर और 450Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। तो वहीं Tata Safari केवल एक डीजल इंजन के साथ आती है जिसमें 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 170 bhp की पावर और 350 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

CarXUV700Tata Safari
Engine2.2L Diesel2.0L Diesel
Power185Bhp170Bhp
Torque450Nm350Nm
Transmission6-Speead Manual & Automatic6-Speead Manual & Automatic
FeatureADAS, Automatic Emergency Braking, Forward Collision Warning, Traffic Sign Recognition, Lane Keep Assist, Lane Departure Warning, High Beam Assist10.25-inch infotainment system, 7-inch instrument cluster, 360-degree camera, panoramic sunroof, ventilated seats

 

Mahindra XUV700 और Tata Safari के फीचर्स

अब बात करें फीचर्स की तो Mahindra XUV 700 में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और  हाई बीम असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। तो वहीं Tata Safari में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ में JBL साउंड सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें  ऑटोमैटिक मिलता 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और वेंटिलेटेड सीटें भी दी गई हैं।

Mahindra XUV700 और Tata Safari की कीमत

XUV 700 कई तरह के MX5, AX3, AX5, AX7 और AX7 L ट्रिम्स के साथ आती है। यह कार वहीं 22.61 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत से शुरू होती है जो कि 25.01 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत तक जाती है। वहीं Tata Safari XZ+, XZA+ और XZA+ (O) वेरिएंट्स के साथ आती है और इसकी कीमत 13.45 लाख रुपये से शुरू एक्स शोरूम से लेकर 25.48 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीत है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Bolero Neo और Mahindra Bolero में से किसके इंजन और माइलेज में है ज्यादा दम, यहां देखें छोटे लेकर बड़े अंतर

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories