Home ऑटो Bajaj Chetak और Simple One में से किसकी बैटरी है ज्यादा दमदार,...

Bajaj Chetak और Simple One में से किसकी बैटरी है ज्यादा दमदार, देखें एक-एक पार्ट की कंपैरिजन

0

Bajaj Chetak vs Simple One: भारतीय ऑटो मार्केट कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं। लेकिन आज हम दो ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं जिन्हें लोगों के द्वारा पंसद किया जा रहा है। इसमें पहला हाल ही लॉन्च हुआ Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर है और दूसरा Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर है। Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के मामले में काफी बेहतर है, तो वहीं Bajaj Chetak ई-स्कूटर में कई तरह के फीचर्स देखने को मिलते हैं। तो पढ़िए इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर का फुल कंपैरिजन और जानें इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कितनी कीमत है।

ये भी पढ़ें: Ambani से लेकर Dhoni पर चढ़ा Electric Car का खूमार, जानें किन फीचर्स के हैं दीवानें

Bajaj Chetak और Simple One ई-स्कूटर की बैटरी

नए Bajaj Chetak में 50.4 वोल्ट का 57.24ah की क्षमता वाला आयन बैटरी पैक आता है और यह बैटरी पैक एक बार फुल चार्ज होने पर 108 किमी की ड्राइविंग रेंज देता है। इस स्कूटर की बैटरी को 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में यह बैटरी केवल पौने तीन घंटे का समय लेती है।

वहीं Simple One में 4.5KWh का बैटरी पैक आता है जो कि  203 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकता है तो वहीं इसमे 1.6 kWh का एडिशनल बैटरी पैक लगाने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा की हो जाती है। इसमें दी गई फिक्स्ड बैटरी 2.75 घंटे में और पोर्टेबल यानी एडिशनल बैटरी 75 मिनट में चार्ज की जा सकती है।

E-Scooters Bajaj Chetak Simple One
Battery 57.24Ah of 50.4V 4.5Kwh
Range Range – 108 km/charge 300+ km/charge
Charging Time 5 Hours 2.75 Hours + 75Minutes Extra Battery
Motor Power 4200 W (BLDC) 8500 W
Torque 16.2 Nm 72 Nm
Other Features Charging Point, DRLs, Mobile Connectivity, Digital- Speedometer, Odometer & Tripmeter Combi Brake System, Fast Charging, Mobile Connectivity, Digital- Speedometer & Tripmeter

 

Bajaj Chetak और Simple One के फीचर्स

अपडेटेड Bajaj Chetak का लुक पहले की तरह ही है लेकिन इस ई-स्कूटर के फीचर्स में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। इस स्कूटर को मैट कैरेबियन ब्लू, मैट कोर्स ग्रे, सैटिन ब्लैक जैसे नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

Simple One में चार अलग तरह के Eco, Ride, Dash, Sonic ड्राइव मोड्स आते हैं। इन मोड पर यह स्कूटर 50Kmph से लेकर 105Kmph की रफ्तार पर चल सकता है और 30KM से लेकर 300 किमी की ड्रिविंग रेंज दे सकता है। इसमें 4.5 KW की नॉमिनल मोटर दी गई है जो कि IP67 रेटिंग के साथ सर्टिफाइड है।

दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

इस नए अपडेटे Bajaj Chetak की कीमत की बात करें तो ये ई-स्कूटर दिल्ली में 1.22 लाख रुपये से लेकर 1.52 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। तो वहीं Simple One की कीमत 1.10 लाख रुपये एक्स शोरूम से लेकर 1.45 लाख रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield की Himalayan की टेंशन बढ़ाने आ गई KTM 390 Adventure X बाइक! फीचर्स-लुक देख उछल रहे लड़के

Exit mobile version