Wednesday, October 23, 2024
Homeऑटोऑफरोडिंग के साथ क्या पहाड़ों का किंग बनेगा Hero Xoom 160 Scooter...

ऑफरोडिंग के साथ क्या पहाड़ों का किंग बनेगा Hero Xoom 160 Scooter ? लॉन्च से पहले जानें लीक फीचर्स

Date:

Related stories

TVS Raider 125 व Splendor Plus XTEC, यहां जानें दोनों Bikes की कीमत से लेकर फीचर और अन्य स्पेसिफिकेशन

TVS Raider 125 vs Splendor Plus XTEC: मध्यम वर्गीय परिवार के लिए बाइक खरीदना आज के दौर में भी एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। हालाकि बाइक खरीदने से पहले लोगों के ज़हन में कई तरह से सवाल उठते हैं जैसे कि हम कौन की बाइक खरीदें, बाइक के फीचर कैसे हैं, बाइक की कीमत क्या है व अन्य कई सवाल।

Hero Splendor Plus: धाकड़ सेफ्टी फीचर से लैस है हीरो की ये बाइक, जानें क्यों लोगों के दिलों पर करती है राज?

Hero Splendor Plus: चर्चित बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की द्वारा निर्मित की गई सभी बाइक को लेकर लोगों में अलग क्रेज देखने को मिलता है। इसमें स्प्लेंडर प्लस का अलग स्थान है।

Hero Xoom 160 Scooter: दो पहिया वाहन सेगमेंट में एक से बढ़कर एक बाइक और स्कूटर्स को पेश करने वाली Hero बहुत जल्द अपना एक बेहद खास स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। इस स्कूटर का नाम Hero Xoom 160 है। बताया जा रहा है कि, कंपनी इसे जून में पेश कर सकती है। क्योंकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसके फीचर्स और कीमत के साथ लॉन्चिग को लेकर आधिकारिक रुप में कोई भी अपडेट सामने नहीं आ सकी है। इसलिए अभी लीक फीचर्स ही लोगों का ध्यान खींच रहे हैं। Hero Xoom 160 Scooter ऑफरोडिंग के साथ आ सकती है। ग्राहक इसका मजा पहाड़ों पर भी ले सकते हैं।

Hero Xoom 160 Scooter इन खूबियों के साथ दे सकता है दस्तक

Hero Xoom 160 Scooter एक एडवेंचर स्कूटर है। भारत मोबिलिटी शो में इसकी पहली बार झलक देखने को मिली थी। इस दौरान इसकी लंबी विंडस्क्रीन और LED हेडलाइट्स ने लोगों का ध्यान खींचा था। इसे अन्य स्कूटर्स से अलग डिजाइन किया गया है। इस स्कूटर में Digital instrument cluster, Bluetooth connectivity, Turn by turn navigation ,keyless, LED headlight, tail light जैसी खूबियां मिल सकती हैं। इन तमाम खूबियों के साथ लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Aprilia SXR 160 और Yamaha Aerox 155 जैसे स्कूटर्स से होगा। इसे कंपनी 1 लाख 30 हजार के आस-पास हो सकती है।

Hero Xoom 160 Scooter कां संभावित इंजन और पावर

इस स्कूटर में 156cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है। जो कि,
8,000rpm पर 14bhp की पावर दे सकता है। इसके साथ ही 6,500rpm पर 13.7 Nm का टॉर्क दे सकता है। इसमें 14 इंच व्हील मिल सकते हैं। ब्रेक के लिए इसमें ABS के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक मिलने की उम्मीद है।

Hero Xoom 160 Scooter के फीचर्स

फीचरHero Xoom 160 Scooter
इंजन156cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है।
पावर8,000rpm पर 14bhp की पावर मिल सकती है।
टॉर्क6,500rpm पर 13.7 Nm का टॉर्क दी जा सकती है।
टायर14 इंच व्हील मिल सकते हैं।
ब्रेकABS के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक मिल सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories