Home ऑटो दुनिया की सबसे मंहगी कार Bugatti Chiron हुई नीलाम, कीमत को देख...

दुनिया की सबसे मंहगी कार Bugatti Chiron हुई नीलाम, कीमत को देख अरबपतियों के भी छूटे पसीने

0

Bugatti Chiron: बुगाटी ने अब तक की अपनी सबसे मंहगी और आखिरी पैट्रोल से चलने वाली कार बुगाटी चिरॉन (Bugatti Chiron) को बेच दिया है। इतना ही नहीं बुगाटी ने अब तक की अपनी सबसे महंगी नई कार की नीलामी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है और कंपनी को इस कंबशन इंजन कार के लिए आखिरी बोली 10.7 मिलियन डॉलर यानी लगभग 88 करोड़ रुपये तक लगी। यह बोली 9.5 मिलियन डॉलर मतलब 78 करोड़ रुपये से शुरू हुई थी और 88 करोड़ रुपये पर सिमट गई। तो पढ़िये कि क्या है पूरा मामला।

ये भी पढ़ें: TVS Star City Plus का दमदार माइलेज आपको ये बाइक खरीदने को कर देगा मजबूर, कम कीमत में लें जबरदस्त मजा

Bugatti Chiron के स्पेसिफिकेशन

Engine 8.0L
Power1500Bhp
Price88 Cr.
0-1002.3 Sec
Top Speed378 KM/PH

Bugatti Chiron की कीमत

बुगाटी चिरॉन कार महज 2.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। यह कंपनी की सबसे तेज मॉडल में से एक है। इस कार की टॉप स्पीड 378 किमी प्रति घंटा है और 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार यह सिर्फ 5.5 सेकेंड में पकड़ लेती है। बता दें की बुगाटी कंपनी की यह आखिरी कार है जो पैट्रोल से चलती है।

Bugatti Chiron का लुक

अर्जेंटीना अटलांटिक कलर में पेश की गई बुगाती शैरॉन के लुक में कंपनी ने 14 साल पुरानी विंटेज झलक दी है। इस कार की प्रोफाइल की बात करें तो इसमें कंपनी ने इसे कार्बन फाइबर के साथ इसके नीचले हिसस् में ब्लू शेड दिया गया है। जिससे इस कार का लुक बिल्कुल ही अलग दिखाई देता है। को सेफ्टी के लिहाज से भी हर फीचर से लैस किया गया है। इस कार में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस कार को काफी ज्यादा सैफ बनाते हैं।

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version