Home ऑटो दुनिया की पहली Bajaj CNG Bike इस दिन भारत में होगी लॉन्च,...

दुनिया की पहली Bajaj CNG Bike इस दिन भारत में होगी लॉन्च, पैसों की होगी अब बचत ही बचत

Bajaj CNG Bike: दुनिया की पहली Bajaj Bruzer 125 CNG बाइक 18 जून 2024 को लॉन्च की जाएगी।

0
Bajaj CNG Bike
Bajaj CNG Bike

Bajaj CNG Bike: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी बजाज दुनिया की पहली CNG बाइक को लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक का नाम Bajaj Bruzer 125 CNG है। इसे 18 जून 2024 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। ये बाइक पेट्रोल की जगह CNG से दौड़ेगी।

Bajaj CNG Bike को Bajaj Bruzer 125 CNG के रुप में उतारेगी कंपनी

इसकी जानकारी बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में दी है। उन्होंने अपने बयान में कहा “ये डबल इंजन सरकार है और हम डबल इंजन का कारोबार।” इससे प्रदूषण से मुक्ति तो मिलेगी ही मिलेगी। इसके साथ ही CNG के साथ चलाने का एक अलग ही अनुभव मिलेगा। इस बीच ये भी कहा जा रहा है कि, पेट्रोल के मुकाबले CNG बाइक कम पावर देगी। इसकी कीमत पेट्रोल बाइक के मुकाबले महंगी हो सकती है। लेकिन ये पैसों की अच्छी बचत करेगी। पेट्रोल के मुकाबले ये ज्यादा कम बजट पर चलेगी। Bajaj Bruzer 125 बाइक को कंपनी fully digital instrument console के साथ पेश कर सकती है।

Bajaj CNG Bike में क्या मिल सकता है?

इस बाइक को dual-fuel system के साथ उतारा जा सकता है। ये पेट्रोल और डीजल दोनों से चल सकती है। इस बाइक में LED headlight, bulb indicators, front cowl, knuckle guards, taillamp ,5-spoke alloy wheels जैसी खूबियां मिल सकती हैं।

Bajaj CNG Bike के लुक में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी पेट्रोल टैंक की जगह CNG की किट लगा सकती है। इस बाइक को लेकर बजाज कंपनी को काफी ज्यादा उम्मीदें। क्योंकि ये अपनी खूबियों से अलग ही मार्केट को टारगेट कर सकती है। इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लेकिन अभी तक कंपनी ने ये नहीं बताया है कि, इसमें कौन-कौन से खास फीचर्स मिल सकते हैं। इसकी कीमत और फीचर्स की जानकारी लॉन्चिग के दौरान ही पता चल सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version