Friday, October 25, 2024
HomeऑटोRange Rover नहीं बल्कि सस्ती Swift Dzire की दीवानी हैं WPL की...

Range Rover नहीं बल्कि सस्ती Swift Dzire की दीवानी हैं WPL की सबसे मंहगी खिलाड़ी Smriti Mandhana! देखें पूरा Car Collection

Date:

Related stories

Smriti Mandhana Car Collection: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने Women’s Indian Premier League (WPL) के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टॉप बल्लेबाज व वॉइस कैप्टन स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को सबसे मंहगी खिलाड़ी के तौर पर 3 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा गया है। इसके साथ ही स्मृति मंधाना को क्रिकेट कि दुनिया के अलावा लग्जरी कारों का भी शौक है और इनके पास Land Rover Range Rover Evoque, Hyundai Creta, Maruti Swift Dzire कारों का कलेक्शन भी है। तो आइए जानते हैं कि उनके पास कितनी कारे हैं क्या है इन कारों की खास बात।

ये भी पढ़ें: मात्र 2.50 लाख रुपये में चमचमाती Hyundai Creta को घर लाने का ये शानदार मौका कहीं निकल न जाए, जल्दी करें

Land Rover Range Rover Evoque

स्मृति मंधाना के पास सबसे मंहगी कार Land Rover की Range Rover Evoque कार है जिसकी देश में शुरूआती कीमत 72.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह कार दो वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आती है। जिसमें से पहला वेरिएंट 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन वाला है जो कि 247 bhp की पावर के साथ में 365 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस कार में दूसरा 2.0-लीटर डीजल इंजन देखने को मिलता है, जो 201 bhp की मैक्सिमम पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क देता है। यह कार में 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ आती है। यह इवोक कार रेंज रोवर सीरीज की सबसे छोटी कारो में से एक है।

Hyundai Creta

स्मृति मंधाना के कार पास मौजूदा कार कलेक्शन में दूसरी कार Hyundai की Creta एसयूवी कार है, जिसकी कीमत 10.64 लाख रुपये से शुरू होकर 18.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह कार 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS/144Nm) के अलावा 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS/242Nm) के साथ में 26 अलग-अलग वेरिएंट्स में आती है। इस कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसी टेक्नॉलोजी मिलती है।

Swift Dzire

Swift Dzire की दिल्ली में (एक्स-शोरूम) क़ीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होकर 9.31 लाख रुपये के बीच है। यह कार 1.2-लीटर पैट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में आती है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी आता है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories