Wednesday, October 23, 2024
HomeऑटोAther 450X और Bajaj Chetak का चैन चुराने आएगा Yamaha Neo इलेक्ट्रिक...

Ather 450X और Bajaj Chetak का चैन चुराने आएगा Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स और लुक से ढा रहा कहर

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Yamaha Neo: टू व्हिलर निर्माता कंपनी Yamah अपने ईवी सेगमेंट को जल्द ही अपडेट करने जा रही है। इसमें कंपनी जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। यह आने वाला ई-स्कूटर Yamaha Neo के नाम से पेश किया जाएगा। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो 1.58 kW और 2.06 kW की सिंगल और डबल स्बैपेबल बैटरी दी जाएंगी। कंपनी पहले ही अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डीलरशिप पर जानकारी दे चुकी है, जिसमें E01 और नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं। Yamaha ने इनकी लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। तो आइए इस अपकमिंग Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें: एक जैसी दिखने वाली Citroen C3 Aircross और Citroen C3 कार में ये बड़े अंतर, खरीदने का प्लान है तो देख लें कंपैरिजन

Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर की संभावित स्पेसिफिकेशन

Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो डिटैचेबल अलग-अलग लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें 1.58 kW और 2.06 kW पावर बैटरी पैक शामिल होगा। इसका सिंगल बैटरी पैक एक बार फुल चार्ज होने पर 40 किमी की टॉप स्पीड़ से 70 किमी तक की ड्राइविंग रेंज दे पाएगा। इसमें ईको-स्पोर्ट मोड के साथ कई अन्य मोड भी देखने को मिल सकते हैं।

Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर के संभावित फीचर्स

आरामदायक राइड के लिए Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्रंट में KYB टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए जा सकते हैं। वहीं इसमें 13 इंच के अलॉय व्हील के साथ डिस्क-ड्रम सेटअप देखने को भी मिल सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलाइट, कीलेस एंट्री, LED DRLs के साथ LED हेडलैम्प्स, LED टेल लैम्प्स भी दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसके डिजिटल कंसोल में स्पीड, बैटरी लेवल, फोन कॉल, मैसेज अलर्ट और टाइम जैसी नोटिफिकेशन शो होंगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को MYRIDE एप के साथ कनेक्ट करके चलाया जा सकेगा। इसमें 27 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज भी दिया जा सकता है।

Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह स्कूटर यूरोपियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। लॉन्च होने के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर Ather 450X और Bajaj Chetak जैसे कम रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी।

ये भी पढ़ें: लड़कों की पहली मोहब्बत कही जाने वाली TVS Apache RTR 160 बाइक को 25000 में खरीदने का मौका! डील खुश कर देगी

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories