Home बिज़नेस Aditya Birla Capital का लगातार प्रभावशाली विकास और 150 फीसदी से ज्यादा...

Aditya Birla Capital का लगातार प्रभावशाली विकास और 150 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न, क्या इस शेयर पर गौर करना चाहिए?

Aditya Birla Capital: क्या आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं अगर हां तो आपको इस खबर से फायदा हो सकता है। इस खबर में एक अच्छे शेयर के बारे में बताया गया है। देखें डिटेल

0
Aditya Birla Capital

Aditya Birla Capital: आदित्य बिड़ला समूह के अंतर्गत में वित्तीय सेवा पावरहाउस, आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड, एक सार्वभौमिक वित्तीय समाधान प्रदाता के रूप में खड़ा है। ग्राहकों की जीवन भर विभिन्न वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी पेशकशों को तैयार करते हुए, इस ब्लू-चिप स्टॉक ने न केवल लगभग 47,283 करोड़ रुपये का मार्केट कैप हासिल किया है, बल्कि अतीत में निवेशकों को रिटर्न में 150% से अधिक की प्रभावशाली वृद्धि भी दी है। तीन साल। अच्छे वित्तीय मापदंडों के साथ, क्या इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन का स्टॉक आपके निवेश के लायक है? पढ़ें पूरी खबर।

स्टॉक का साप्ताहिक चार्ट

यहां पर हम जैसे ही आदित्य बिड़ला कैपिटल के साप्ताहिक चार्ट पर नजर डालते हैं, एक सम्मोहक कहानी सामने आती है। स्टॉक की रिकवरी गति और लगातार उच्च ऊंचाई एक मजबूत अपट्रेंड की तस्वीर पेश करती है।

साल 2020 में स्टॉक ने 62 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार किया और 2023 तक ये 170 रुपये प्रति शेयर के स्तर को पार कर गया, जिससे निवेशकों को 150% से अधिक का शानदार रिटर्न मिला। ऊपर की ओर बढ़ना न केवल रिकवरी का संकेत देता है बल्कि धन सृजन के लिए स्टॉक की क्षमता को भी रेखांकित करता है।

वित्तीय वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही के प्रभावशाली परिणाम

वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए आदित्य बिड़ला कैपिटल के दूसरी तिमाही के नतीजे मजबूत वित्तीय प्रदर्शन की कहानी दर्शाते हैं। संगठित शुद्ध लाभ में 44.40% की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही के 488.26 करोड़ रुपये की तुलना में 705.05 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

तिमाही आधार पर शुद्ध लाभ 648.76 करोड़ रुपये से 8.67% की वृद्धि दर्शाता है। परिचालन से राजस्व में 13.04% की उल्लेखनीय वृद्धि हुई, जो 7,720.66 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जो पिछले वर्ष और पिछली तिमाही की तुलना में लगातार वृद्धि दर्शाता है।

एक विविध पोर्टफोलियो

आदित्य बिड़ला कैपिटल की ताकत उसके विविध पोर्टफोलियो में निहित है, जिसमें ऋण, बीमा, परिसंपत्ति प्रबंधन और अन्य सेवाएं शामिल हैं। आदित्‍य बिड़ला फाइनेंस, आदित्‍य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस, आदित्‍य बिड़ला सन लाइफ इंश्‍योरेंस, आदित्‍य बिड़ला सन लाइफ एएमसी और आदित्‍य बिड़ला हेल्‍थ इंश्‍योरेंस जैसी संस्थाओं से जुड़ी कंपनी ग्राहक वर्गों के व्यापक स्पेक्ट्रम को पूरा करती है।

आदित्य बिड़ला कैपिटल की भविष्य की योजनाएं

आदित्य बिड़ला कैपिटल राजस्व बढ़ाने, ग्राहक अनुभव में सुधार, लागत को अनुकूलित करने और मजबूत, स्केलेबल सिस्टम बनाने के लिए प्रौद्योगिकी और विश्लेषण का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित करेगा। यह साझेदारी के माध्यम से अपने बड़े सक्रिय ग्राहक आधार और साइज के अन्य डेटाबेस के मूल्य को बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

वित्तीय क्षेत्र में संभावित अवसरों को ध्यान में रखते हुए आदित्य बिड़ला कैपिटल एक उल्लेखनीय विकल्प के रूप में उभरता है। प्रभावशाली विकास के ट्रैक रिकॉर्ड और रणनीतिक पहलों से प्रेरित होकर यह वित्तीय महाशक्ति सबसे अलग है। हालांकि, निवेशकों के लिए निवेश निर्णय लेते समय पूरी तरह से परिश्रम करना और व्यक्तिगत वित्तीय लक्ष्यों के साथ अपनी पसंद को संरेखित करना महत्वपूर्ण है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version