Friday, October 25, 2024
Homeबिज़नेसटेलीकॉम सेक्टर में क्रांति के बाद अब इस इंडस्ट्री की तकदीर बदलेंगे...

टेलीकॉम सेक्टर में क्रांति के बाद अब इस इंडस्ट्री की तकदीर बदलेंगे Mukesh Ambani, सस्ती कीमतों में होंगी जटिल बीमारियों की पहचान

Date:

Related stories

टेलीकॉम और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बड़ी क्रांति लाने के बाद मुकेश अंबानी अब हेल्थ सेक्टर में भी लोगों की तकदीर बदलने के काम की तैयारी कर रहे हैं। टेलीकॉम सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री जल्द ही जेनेटिक मैपिंग में भी अपनी पकड़ बनाने वाली है।

सस्ती कीमतों में करेगी लांच

रिलायंस इंडस्ट्री दुनिया की सबसे सस्ती टेस्टिंग किट को लेकर जल्द आने वाली हैं। इस किट के जरिए सस्ते दामों में बीमारियों का पता लगाया जा सकता है बता दें कि, जेनेटिक मैपिंग किट पहले से ही मार्केट में मौजूद है लेकिन मार्केट में वो बहुत ही महंगे दामों में मिलती है ऐसे में अंबानी इस किट को मौजूदा कीमतों से एक 86 फीसदी से भी सस्ती करके मार्केट में लांच करेगी।

मार्केट में हेल्थ केयर को सस्ता करना

एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी अमेरिकी स्टार्टअप 23एंडमी की ओर से किए हेल्थकेयर सेंड कि भारत में एंट्री कराना चाहते हैं। इसके तहत मुकेश अंबानी का टारगेट भारत के बढ़ते कंज्यूमर मार्केट में हेल्थ केयर को सस्ता करना और बॉर्डर बनाना है। इस प्रोजेक्ट के लिए कुछ ही दिनों में 145 डॉलर यानी 12,000 रुपये की जीनोम टेस्टिंग किट की प्लानिंग कर रहा है।

Also Read: मन को चाहिए सुकून और शांति तो इन 4 River Destination की करें सैर, खूबसूरती देख दिल हो जाएगा गार्डन-गार्डन

सस्ती कीमतों में होंगी जटिल बीमारियों की पहचान

जीनोम टेस्टिंग किट के जरिए हार्ट अटैक, न्यूरो और कैंसर जैसी बड़ी बीमारियों के साथ-साथ जेनेटिक समस्याओं के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। इस टेस्टिंग किट से पहले से ही पता लग जाएगा कि किसी को भी किसी तरह की कोई बीमारी होने की कितनी संभावना है। इसी कड़ी में हरिहरन ने कहा कि, यह दुनिया में सबसे सस्ती जिलों में प्रोफाइल होगी हम एक एग्रेसिव प्राइस पॉइंट पर जा रहे हैं जिससे इसे आसानी से अपनाया जा सके क्योंकि यह हेल्थ केयर में एक बढ़िया बिजनेस।

Also Read: IND vs AUS: Rohit Sharma का सरेआम फूटा गुस्सा Ravindra Jadeja को दे डाली गाली, देखें Video

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories